पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्जा प्राप्त:बरनाला नगर कौंसिल को मिला ओडीएफ प्लस प्लस का दर्जा

बरनाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर कौंसिल बरनाला को ओडीएफ प्लस का दर्जा मिला है। केंद्र सरकार की टीमों ने सैनिटेशन के कामों की चेकिंग के दौरान प्रशंसा की। डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने बताया कि भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के अधीन जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग की तरफ से नगर कौंसिल बरनाला को खुले शौचालय मुक्त आंदोलन के अंतर्गत ओडीएफ (ओपन डिफेक्सन फ्री) प्लस प्लस का दर्जा प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया बरनाला शहर को साफ सुथरा रखने के लिए किए जा रहे कामों की वजह से यह दर्जा प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया जल शक्ति मंत्रालय की तरफ से चेकिंग की गई। जिसमें बरनाला कि नगर कौंसिल सभी पैमानों पर खरी उतरी। इन पैमानों में सार्वजनिक टॉयलेट, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट आदि शामिल हैं। नगर कौंसिल के कार्य साधक अफसर मनप्रीत सिंह ने बताया बरनाला में स्वच्छता और सैनिटेशन द्वारा बेहतरीन काम किए जा रहे हैं। जिसमें अलग-अलग सार्वजनिक टॉयलेट बनाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें