पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़कों को खूबसूरत बनाने का प्रयास:चंडीगढ़ नेशनल हाईवे के टी प्वाइंट पर बनेंगे सुंदर पार्क

बरनाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बठिंडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे के टी प्वाइंट पर सड़कों के कट के बीच दो खाली जगह पर सुंदर पार्क बनेंगे, जिसके आसपास रेलिंग लगा दी गई है और उसमें फलदार व छायादार पौधे लगाए जाएंगे। इसके मेंटेनेंस की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की तरफ से दो फर्म्स को दे दी गई है जो अगले सालों में इस पर काम करेंगे।

जानकारी देते हुए शिवा स्टील इंडस्ट्री के एमडी विजय अग्रवाल ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से टी प्वाइंट पर खाली पड़ी दो जगह को सुंदर बनाने की जिम्मेदारी उन्हें व जीजीएस कॉलेज को दी गई है।

उन्होंने बताया कि इसकी रेलिंग पर वह 3 लाख खर्च कर चुके हैं और इतना ही रुपया दूसरी साइड पड़ी जगह की रेलिंग पर खर्च हो चुका है। इसके अंदर फूलदार व फलदार 100 के करीब पौधे लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि लगभग आधा एकड़ जगह को खूबसूरत बनाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने इसके अंदर लाइट लगाने की बात कही है। साथ ही नेशनल हाईवे अथॉरिटी से तालमेल करके यहां पर फाउंटेन लगाए जाएंगे। इससे इसकी खूबसूरती को चार चांद लग जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके रखरखाव पर जो भी खर्च आएगा, वह उनकी तरफ से ही उठाया जाएगा।

पक्के तौर पर यहां पर माली की व्यवस्था भी की जाएगी। जो इन पार्कों की देखरेख कर सके। इसका मुख्य मकसद शहर की एंट्री को सुंदर बनाना है। जिले के डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका ने कहा कि शहर के सभी प्वाइंट अगर सुंदर होंगे तो इससे शहर की शोभा बढ़ेगी और पौधों से पर्यावरण भी साफ होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें