बेरोजगार अध्यापकों पर लाठीचार्ज:बरनाला में पंजाब के CM चन्नी के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस की धक्का-मुक्की में उतरीं पगड़ियां

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के बरनाला में शनिवार दोपहर बेरोजगार अध्यापकों और एनएचएम कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का जबरदस्त विरोध किया। अपनी मांगों के समर्थन में और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी नेशनल हाईवे पर बैठ गए। पुलिस ने इन लोगों को सड़क से हटाने की कोशिश की जिसके बाद दोनों पक्षों में हाथापाई और धक्कामुक्की हो गई। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को हल्का-फुल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

पुलिस वाहनों के आगे लेटकर प्रदर्शन करते बेरोजगार अध्यापक।
पुलिस वाहनों के आगे लेटकर प्रदर्शन करते बेरोजगार अध्यापक।

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार बरनाला पहुंचे। यहां बरनाला, तपा और महलकलां में मुख्यमंत्री के तीन प्रोग्राम थे। पंजाब में मांगों को लेकर अलग-अलग महकमों के मुलाजिमों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए थे। इसके बावजूद बेरोजगार अध्यापक और एनएचएम के कर्मचारियों ने तीनों ही जगह चन्नी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। महलकलां में सीएम का प्रोग्राम अनाज मंडी में था और प्रदर्शनकारियों ने वहां से 100 मीटर की दूरी पर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बरनाला में प्रदर्शन करते एनएचएम कर्मचारी।
बरनाला में प्रदर्शन करते एनएचएम कर्मचारी।

बरनाला में बेरोजगार अध्यापक, एनएचएम और दूसरे महकमों के कर्मचारी सुबह 11 बजे से आसपास ही बठिंडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर बैठ गए थे। प्रदर्शनकारियों के हाईवे पर बैठकर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने से हाईवे पर लंबा जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल रहीं। पुलिस प्रशासन को ट्रैफिक डाइवर्ट करना पड़ा।

प्रदर्शन के दौरान एनएचएम कर्मचारी।
प्रदर्शन के दौरान एनएचएम कर्मचारी।

पुलिस ने जब प्रदर्शनकारियों को हटाना शुरू किया तो वह सड़क पर लेट गए। इस दौरान पुलिसवालों की बेरोजगार अध्यापकों से कई बार झड़प और हाथापाई हो गई। पुलिसवाले प्रदर्शनकारियों को हाथों और पैरों से उठा-उठाकर साइड में करने लगे। इस दौरान हुई धक्कामुक्की में कई लोगों की पगड़ियां उतर गईं। जब प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे के हाथ पकड़कर ह्यूमन चेन बना ली तो पुलिसवालों को उन्हें सड़क से घसीटकर हटाना पड़ा। इस दौरान पुलिसवालों ने प्रदर्शनकारियों की पिटाई के अलावा उन पर हल्का-फुल्का लाठीचार्ज भी किया। पुलिस अधिकारी प्रदर्शनकारियों को हटाने के बाद उन्हें गाड़ियों में बैठाकर ले गए।

प्रदर्शनकारियों को समझाती पंजाब पुलिस की अफसर।
प्रदर्शनकारियों को समझाती पंजाब पुलिस की अफसर।
खबरें और भी हैं...