पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:बाहरी जिलों से आ रहे धान से भरे ट्रकों को किसानों ने रोका

बरनालाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाहरी राज्यों और जिलों से लाए गए धान के ट्रकों को गांव पखोके के पास बरनाला-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसानों ने घेर लिया। इसके विरोध में ट्रक चालकों ने सड़क पर जाम लगा दिया। किसान नेता दर्शन सिंह ने कहा कि व्यापारी मध्य प्रदेश और यूपी से सस्ते दर पर धान लाकर पंजाब में महंगे दामों पर बेच रहे थे। सरकार और प्रशासन इस अवैध काम पर कोई ध्यान नहीं देते हैं।

इसी प्रकार पंजाब के अमृतसर क्षेत्र से धान का आयात किया जाता है और मालवा क्षेत्र के शेड में संग्रहित किया जाता है। परिणामस्वरूप मालवा के किसानों को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है। प्रशासन और सरकार की लापरवाही के कारण किसानों को इन ट्रकों को घेरना पड़ा है। उन्होंने मांग की कि इस धान को खरीदने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। डीएफएसओ हरप्रीत चहल, सचिव मार्केट कमेटी बरनाला गुरलाल सिंह, एसएचओ बलजीत सिंह और चौकी इंचार्ज जसवीर सिंह मौके पर पहुंचे। जिन्होंने दोनों पक्षों से बातचीत की। मार्केटिंग कमेटी के सचिव गुरलाल सिंह ने कहा कि बाहरी जिलों से आयातित धान को खरीद एजेंसियों द्वारा कानूनी रूप से लाया गया है। हालांकि, धान को बाहरी राज्यों से राज्य में आयात नहीं किया जा सकता है। किसानों द्वारा रोका गया ट्रक मोगा, फिरोजपुर और तरनतारन जिलों के हैं। इसलिए, संबंधित जिला बाजार समितियों के अधिकारियों को इन पर कार्रवाई करने के लिए एक पत्र लिखा गया है। ट्रकों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें