प्रदर्शन / पेट्रोल पंप के आगे धरना लगाकर किसान यूनि.ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

Farmers Unions protest against central and state government by protesting against petrol pump
X
Farmers Unions protest against central and state government by protesting against petrol pump

  • कहा-डीजल की कीमतों में दिन-ब-दिन की जा रही वृद्धि से आम जनता और किसानों पर बढ़ रहा बोझ

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:42 AM IST

बरनाला. देशभर में लगातार बढ़ रही पेट्रोल व डीजल की कीमतों के विरोध में मंगलवार काे किसान संगठनों द्वारा पेट्रोल पंपों के आगे रोष प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन एकता डकाैंदा के जिला प्रधान दर्शन सिंह, गुरदेव सिंह, बलवंत सिंह, हरबंस सिंह नेताओं ने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतों में दिन-ब-दिन की जा रही वृद्धि के साथ आम जनता और किसानों पर लगातार बोझ बढ़ रहा है।

इसके विरोध में बरनाला जिले में 6 जगहों पर पेट्रोल पंप के आगे धरना देकर प्रदर्शन किया गया। पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग की गई। इस समय किसानों ने कहा कि कैप्टन सरकार ने चुनाव से पहले किसानों के साथ जो वादे किए थे, उस पर वह खरी नहीं उतरी।

किसानों ने कहा कि पंजाब सरकार पेट्रोल और डीजल पर 45% टैक्स लगा रही है, यदि पंजाब सरकार को किसानों कि इतनी ही चिंता है तो कैप्टन सरकार अपने टैक्स माफ करें।

प्रदेश सरकार की तरफ से पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर झूठे आंसू बहाए जा रहे हैं। जो टैक्स प्रदेश सरकार ले रही है, अगर वहीं वापस लिया जाए तो लोगों को काफी राहत मिल सकती है।

केंद्र सरकार कॉरपोरेट घरानों के हाथों बिक चुकी है। इसलिए बड़े लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार तेल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अपना प्रदर्शन तब तक जारी रखेंगे, जब तक तेल की कीमतों को नीचे नहीं किया जाता है। इस मौके पर बड़ी संख्या में किसान नेता हाजिर थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना