पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:छात्रों को कानूनी सहायत स्कीमों की दी जानकारी

बरनाला25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी बरनाला की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को कानूनी जानकारी देने के लिए गतिविधियों का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए जिला कानूनी सेवा अथॉरटी बरनाला के सचिव रुपिंदर सिंह ने बताया पंजाब राज्य कानूनी सेवा अथॉरिटी एसएसए नगर की तरफ से दिए गए दिशा निर्देश के तहत जिला सेशन जज जिला कानूनी सेवा अथॉरटी बरनाला वीरेंद्र अग्रवाल की अध्यक्षता में अलग-अलग वेबिनार का ऑनलाइन आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल संधू पति, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बड़बड और सरकारी हाई स्कूल विधाता जैसा के विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को मुफ्त कानूनी सहायता स्कीमों के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया किस प्रकार हम मुफ्त कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

वकील लेने का तरीका, लोक अदालतों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी और जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी बरनाला के फ्रंट ऑफिस का फोन नंबर जिससे हम मुफ्त कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते हैं, आदि बातों के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा जिला जेल का दौरा किया गया वहां पर कैदियों की समस्याओं को सुना और उनका समाधान किया। कार्यक्रम के अंत में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ठीकरीवाल में अपग्रेड किए हुए लीगल लिटरेसी क्लब की चेकिंग की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें