पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:बरनाला में कच्चा कॉलेज रोड के पतंग कारोबारी का निधन, 25 नए संक्रमित आए

बरनाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना के 25 नए मामले शनिवार को सामने आए हैं। मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 252 हो गई है। जबकि एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। जिले के सीएमओ डॉक्टर जीएस गाबा ने कहा कि कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 12 शहर बरनाला की एक जेल का व 6 आसपास के गांवों के हैं। एक मरीज संगरूर का रहने वाला है जो बरनाला में ही रह रहा है।

उन्होंने बताया कि 3 मरीज किला मोहल्ला से, सेखा रोड, रामगढ़िया रोड, राही बस्ती, केसी रोड, नानकसर रोड से एक-एक मरीज सामने आया है। बरनाला के दो विभिन्न क्षेत्रों के अन्य मरीज 2 मरीज सामने आए हैं। इसी तरह से गांव चीमा से तीन तथा से एक गांव गहल से, एक कुरड़ से, एक मरीज तपा से सामने आया है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

जिले में आइसोलेशन वार्ड की संख्या 2 से बढ़कर 3 हो गई है। यहां पर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इधर, कच्चा कालेज रोड के रहने वाले पतंग का काम करने वाले व्यापारी की कुछ दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसने लुधियाना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सेहत विभाग के सूत्रों के अनुसार वह कोरोना से पीड़ित था। लेकिन उसे हार्ट अटैक हुआ है और उसकी मौत हुई है। जिले के डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका लोगों को अपने घरों में ही रहने की अपील की है, जिससे करोना को फैलने से रोका जा सके। इधर, देर रात 5 नए केसों की पुष्टि है।

हॉटस्पाॅट इलाकों में आज से कौंसिल करेगी सैनिटाइज का छिड़काव

कोरोना से निपटने के लिए सेहत विभाग व नगर कौंसिल की तरफ से एक बार फिर सैनिटाइज मशीन से छिड़काव करने की मुहिम शुरू की गई है। गौरतलब है कि नगर कौंसिल के पूर्व वाइस प्रधान रघुवीर प्रकाश गर्ग व भाजपा नेता नरेंद्र गर्ग नेे वार्ड नंबर 24 के कच्चा कालेज रोड की गलियों में सैनिटाइजर छिड़काव की मांग की थी।

नरेंद्र गर्ग नीटा ने कहा कि उनकी मांग थी कि जब कोरोना के आठ-दस मरीज थे, तब जिस गली में कोरोना का मरीज आने पर पूरी गली में सैनिटाइजर से छिड़काव किया जाता था। लेकिन जब कोरोना का इतना कहर बरपा रहा है। तब नगर कौंसिल की तरफ से सैनिटाइजर करना बंद कर दिया गया है। उनकी मांग पर नगर कौंसिल ने महिम शुरू की है।

किसी क्षेत्र में सैनिटाइज करवाना हो तो संपर्क करें : ईओ मनप्रीत सिंह

नगर कौंसिल के ईओ मनप्रीत सिंह ने बताया कि नगर कौंसिल के ट्रैक्टर किला मोहल्ला, कॉलेज रोड, आस्था कॉलोनी, 16 एकड़ रोड, 22 एकड़, एसएस नगर, पत्ती रोड आदि की गलियों में छिड़काव करेंगे। जहां भी कोरोना के मरीज आए हैं, उस गली में आसपास की गलियों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जाएगा। उन्होंने कहा इसके साथ ही अगर कोई व्यक्ति कहीं पर सैनिटाइज करवाना चाहता है। उनके साथ संपर्क कर सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें