पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तनावपूर्ण माहौल:बाजार खोलने पर पुलिस व दुकानदारों में तकरार किसान संगठन भी व्यापारियों के सर्मथन में आया

बरनाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस अधिकारियों व व्यापारियों की सदर बाजार में हुई तकरार। - Dainik Bhaskar
पुलिस अधिकारियों व व्यापारियों की सदर बाजार में हुई तकरार।
  • दुकानदार बाजारों में दुकानें खोलने और पुलिस बंद करवाने के लिए मजबूर
  • सरकारी आदेश का पालन करना फर्ज, पर व्यापारियों से हमारी संवेदना : एसपी

मिन्नी लॉकडाउन के दूसरे दिन मंगलवार संगरूर, बरनाला के व्यापारियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए लगाए गए मिनी लॉकडाउन के विरोध में व्यापारी सड़कों पर उतरे। बरनाला में व्यापारियों को रोकने आई पुलिस से तकरार के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। जिसके बाद व्यापारियों ने कई जगह सरकार द्वारा मिनी लॉकडाउन के तहत प्रतिबंधित की गई दुकानें खुली रखीं। साथ ही व्यापारियों ने एलान किया कि दोहरा मापदंड किसी भी हालत में नहीं चलेगा। इसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े। वहीं किसान संगठनों ने व्यापारियों का साथ दिया और हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। इस विरोध प्रदर्शन में अकाली दल व आम आदमी पार्टी के नेता भी शामिल हुए।

सदर बाजार में व्यापारी बड़ी संख्या में सुबह 9 बजे इकट्ठा हुए

सोमवार को सदर बाजार में व्यापारी बड़ी संख्या में सुबह 9 बजे इकट्ठा हुए। व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बांसल नाणा, क्रांतिकारी व्यापार मंडल के प्रधान नीरज जिंदल, अकाली दल के हलका इंचार्ज कुलवंत सिंह कांता, अकाली नेता देवेंद्र सिंह बीहला, नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान संजीव शौरी सहित बड़ी संख्या में नेता छत्ता खूह के ऊपर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे। व्यापारियों ने धरना लगाया और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया।

आज व्यापारी फिर करेंगे प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

व्यापार मंडल की अगुवाई में बुधवार को भी व्यापारियों का प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार उन्हें यह बात नहीं समझाती के सिर्फ छोटी-छोटी दुकानों में करोना कैसे फैल रहा है। तब तक वह अपने प्रदर्शन को जारी रखेंगे। सरकारी दफ्तर, बैंक, ट्रांसपोर्ट, सड़कों पर भीड़ आम दिनों की तरह हैं। किसान धरने पर बैठे हैं। सरकारी कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ दुकानों को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है। यह सरासर गलत है जब तक इस सवाल का जवाब नहीं मिलता तब तक प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पहले से ही व्यापारी आर्थिक नुकसान झेल रहे हैं। ऊपर से दुकानें बंद कर दी तो खाएंगे क्या।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें