पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:गांव से लेकर शहर तक लावारिस पशुओं से लोग परेशान, फसल बर्बादी और सड़क हादसों का बन रहे कारण

बरनाला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भदौड़ में एक गौशाला के भरोसे 500 से अधिक लावारिस पशु

शहरों, गांवों और सड़कों पर घूम रहे लावारिश पशु आम आदमी, राहगीरों, दुकानदारों और किसानों को परेशान कर रहे हैं। इनके कारण नुकसान का खामियाजा सबसे अधिक किसानों को भुगतना पड़ता है।

भदौड़ कस्बे में आवारा पशुओं से जहां किसान परेशान हैं, वहीं दुकानदार भी काफी दुखी हैं। किसान नेता गोरा सिंह भदौड़ और दुकानदार लवलीन सेखों ने कहा कि आवारा जानवर फसलों को बर्बाद कर रहे हैं, वहीं सड़क दुर्घटनाओं का कारण भी बन रहे हैं। 

भदौड़ में एक गौशाला के भरोसे 500 से अधिक लावारिस पशु 

दुकानदारों ने बताया कि भदौड़ के सभी बाजारों वहीं आसपास के क्षेत्र को मिला दिया जाए तो 500 से अधिक आवारा पशु सड़कों पर घूम रहे हैं। सरकार की तरफ से सिर्फ एक ही मनाल की गौशाला बनाई गई है, जो कि बहुत कम है।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से भदौड़ में अलग से गौशाला बनाई जानी चाहिए। उसके लिए तूड़ी, हरे चारे और दान होने का इंतजाम लोग इकट्ठे होकर कर देंगे। लेकिन सरकार एक जगह निर्धारित करके वहां पर सरकारी ग्रांट से गौशाला का निर्माण करवाएं। इससे सड़कों पर घूम रहे गोवंश को इकट्ठा किया जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें