पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान शुरू:मोबाइल चोरों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने चलाया अभियान, 13 बरामद

बरनाला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी व गुम हुए मोबाइल का इस्तेमाल करने वालों की हो रही शिनाख्त, बिना पक्के बिल के न खरीदें मोबाइल

मोबाइल स्नेचर तक पहुंचने के लिए पुलिस ने बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया है। पिछले कुछ समय में जिले में चोरी हुए व गुम हुए 100 के करीब मोबाइल का पुलिस ने पता लगाया है और इसकी शिनाख्त करके इसे इस्तेमाल करने वाले लोगों तक पहुंच गई है। मंगलवार को इस अभियान के पहले दिन पुलिस ने चोरी हुए व गुम हुए 13 मोबाइल बरामद कर लिए हैं और लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार इस गिरोह में शामिल बड़े लोगों तक पुलिस पहुंच करेगी और इस गिरोह का पर्दाफाश करेगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों में हुई मोबाइल स्नेचिंग के खिलाफ पुलिस की तरफ से ऑपरेशन शुरू किया गया। ऑपरेशन को कामयाब करने के लिए पुलिस के साइबर सेल अहम भूमिका निभा रहा है। एसएचओ सिटी लखविंदर सिंह ने बताया कि जितने भी मोबाइल चोरी हुए थे उन सभी का नंबर पुलिस ने ट्रेस पर लगाया था। इनमें से 100 के करीब मोबाइल इस्तेमाल में हैं जो कुछ समय पहले चोरी हुए थे या गुम हुए थे।

उसका इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों को पुलिस की तरफ से कॉल की गई है। उनमें से बहुत से व्यक्ति आ भी गए हैं। पुलिस ने लोगों को अपील की है कि बिना पक्के बिल या दुकानदार के एड्रेस से कभी भी मोबाइल ना खरीदें। चाहे वह आपको कितना भी सस्ता मिल रहा हो। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि ईएमआई नंबर कभी भी नहीं बदला जा सकता। जो भी सिम उसमें चलेगा उसका पता चल जाएगा और चोरी की वारदात और व्यक्ति पकड़ में आ जाएगा। जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल ने कहा कि चोरी व स्नेचर गिरोह के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें