पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध की तैयारी:दिल्ली कूच की तैयारियां पूरी, किसानों ने झंडे, बैनर, बैज और ड्यूटीज बांटीं

बरनाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरनाला में संगठन के नेताओं को झंडे बांटते हुए नेता।
  • किसान संगठन कृषि कानूनों के खिलाफ बुलंद करेंगे आवाज

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीन कृषि कानून को रद्द करवाने की मांग को लेकर 26 नवंबर को किसान दिल्ली के लिए कूच करेंगे। जिसकी तैयारियां पूरी हो गई है। इस संबंधित भारतीय किसान यूनियन डकौदा की प्रदेश स्तर की बैठक तर्कशील भवन बरनाला में हुई। यहां पर यूनियन के नेताओं ने दिल्ली कूच की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर किसान नेताओं ने वर्करों व विभिन्न जिलों के किसानों को झंडे बैनर बैच व ड्यूटी बांटी।

इस मौके पर संबोधित करते हुए प्रदेश प्रधान बूटा सिंह बुर्जगिल व वाइस प्रधान मनजीत सिंह नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को हर हाल में बिल वापस लेना होगा। केंद्र सरकार को यह आशंका थी कि संघर्ष जितना लंबा जाएगा उतना ही कमजोर होता जाएगा। लेकिन यह बात बिल्कुल गलत साबित हुई है।

किसान संघर्ष के 50 दिन बीत जाने के बाद भी किसानों के जोश में कोई कमी नहीं आई है। इस संघर्ष को चाहे 500 दिन चलाना पड़े लेकिन कानून रद्द होने तक इसी तरह से यह संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि किसान ट्रैक्टर, गाड़ियां, ट्रक आदि सहित दिल्ली की तरफ कूच करेंगे। दिल्ली में देश भर से किसान शामिल होंगे। उन्होंने केंद्र सरकार से कृषि कानून रद्द करने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें