पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन:शिक्षण संस्थान बंद करने के विरोध में डीसी दफ्तर के सामने दिया धरना

बरनालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने सीएम के नाम पर डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका को सौंपा मांगपत्र, जल्द ही स्कूल-कॉलेज खोलने की मांग

प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 कोे लेकर शिक्षण संस्थान बंद किए जाने के विरोध में जिले के विभिन्न कॉलेजों के विद्यार्थियों ने डीसी दफ्तर के समक्ष धरना लगाया। धरने के बाद उन्होंने डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम पर मांगपत्र दिया। साथ ही कॉलेज व स्कूलों को जल्द से जल्द खोलने की मांग की। इस मौके पर विद्यार्थियों ने ‘कोरोना एक बहाना है असली और निशाना है’ जैसे नारे लगाए। लक्ष्मी, हरजीत, ज्योति, जसवीर, मनवीर बीहला, संदीप, नरिंदर, सतपाल ने कहा कि सभी दफ्तर, बाजार, दुकान, शॉपिंग मॉल शराब के ठेके खुले हैं। लेकिन सिर्फ शिक्षा संस्थानों को ही बंद करवाया गया है। जो गलत है।

उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी पढ़ेंगे नहीं तो आगे कैसे बढ़ेंगे। पिछले 1 साल से विद्यार्थियों को घर में बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा था। अब कोविड-19 को सरकार अपने हिसाब से इस्तेमाल कर रही है। जो कि वह किसी भी हालत में होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द कॉलेजों को खोलने का फैसला नहीं लिया गया तो वह जबरदस्ती कॉलेजों को खुलवाएंगे। इसके लिए अगर कोई नुकसान हुआ तो प्रशासन ही जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि हर जगह भीड़ इकट्ठी हो रही है। लेकिन सिर्फ शिक्षा संस्थान ही बंद किए गए हैं। इसके पीछे सरकार की एक गहरी साजिश है। वह हर तरह के नियम मानने को तैयार हैं। मास्क सैनिटाइजर सामाजिक दूरी हर तरह का नियम पालन करने को तैयार हैं। लेकिन शिक्षा संस्थान बंद नहीं किए जाने चाहिए।

विद्यार्थी विद्यार्थी नेता मनवीर बीहला ने कहा कि जिले के एसडी कॉलेज, एसएसडी कॉलेज, एलबीएस कॉलेज, यूनिवर्सिटी कॉलेज, सरकारी कॉलेज ढिलवां अन्य सभी प्राइवेट कॉलेजों के छात्रों ने मिलकर एक संगठन बनाया है। जिसमें सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थियों को लिया गया है।अब वह सरकार से कॉलेज खुलवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनका पिछला साल भी सरकार करोना की वजह से बर्बाद हो गया। पिछले साल उन्होंने किसी तरह से बर्दाश्त कर लिया था। क्योंकि हर चीज बंद थी। लेकिन अब सरकार ने सिर्फ शिक्षा संस्थानों को निशाना बनाया है। अब यह ना काबिले बर्दाश्त है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें