पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:खेतों की बिजली सप्लाई में कटौती के विरोध में एक्सईएन दफ्तर के बाहर लगाया धरना

बरनाला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पावरकॉम द्वारा खेतों की बिजली सप्लाई में की गई कटौती के विरोध में किसानों ने एक्सईएन दफ्तर के बाहर धरना दिया। इस धरने का आयोजन बीकेयू उगराहां की तरफ से किया गया। इस मौके पर संबोधित करते हुए जरनैल सिंह बदरा, बलौर सिंह छन्ना, जरनैल सिंह, कमलजीत सिंह, संदीप सिंह व जगतार सिंह ने कहा कि इस वक्त धान की फसल लगभग पकने वाली है।

अभी धान की फसल को आखिरी पानी लगने बाकी है। इसके बाद गेहूं की बिजाई के लिए भी पानी की जरूरत पड़ेगी। लेकिन पावरकाॅम की तरफ से कोयला न होने का बहाना बनाकर बिजली सप्लाई में कटाैती की जा रही है। यहां पर 8 घंटे बिजली सप्लाई होती थी। वहां पर सिर्फ एक-दो घंटे ही बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से बहाना बनाया जा रहा है कि किसान रेलवे लाइन पर बैठे हैं, इसलिए कोयले की सप्लाई नहीं हो रही है। लेकिन यह बात बिल्कुल झूठ है।

इस मौके पर उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही मांग की कि जो कृषि कानून केंद्र सरकार ने बनाए हैं उन्हें तुरंत रद्द किया जाए। नहीं तो केंद्र सरकार के खिलाफ इसी तरह से प्रदर्शन जारी रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने हाथरस में युवती के साथ हुए अमानवीय व्यवहार व उसकी माैत के खिलाफ आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की।

खबरें और भी हैं...