पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पक्का मोर्चा:भाजपा जिला प्रधान के घर के आगे लगा पक्का मोर्चा, दिल्ली मीटिंग विफल होने के बाद किसानों में गुस्सा

बरनाला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीजेपी जिला बरनाला के प्रधान यादविंदर शंटी के लक्की कॉलोनी स्थित घर के आगे किसानों ने पक्का मोर्चा शुरू कर दिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और बैरिकेडिंग की गई है। इधर, दिल्ली में केंद्र सरकार के साथ किसानों की मीटिंग विफल होने के बाद किसानों का गुस्सा चरम पर है। उन्होंने कड़ा संघर्ष करने की चेतावनी दी है।

दिल्ली में किसान संगठनों द्वारा मीटिंग का बायकाॅट करने की खबर सुनते ही बरनाला में धरना प्रदर्शन दे रहे किसान संगठनों द्वारा बीजेपी नेता के घरों के समक्ष किसानों का रोष प्रदर्शन तेज हो गया। जिसको देखकर पुलिस प्रशासन की तरफ से बीजेपी नेताओं के घरों के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर पक्के तौर पर लोहे की पाइप लगाई गई। इस मौके पर जरनैल सिंह बलौर सिंह व दर्शन सिंह ने कहा कि अब किसान आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि कि केंद्र सरकार किसानों की बात नहीं सुनेगी और आज फिर किसानों को गुमराह किया गया है। किसान अब चुप नहीं बैठेंगे। केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चे को और तेज करते नए मोर्चे खोलने की बात भी किसान संगठनों ने कही और दशहरे पर केंद्र सरकार के पुतले फूंकने की बात भी कहते रोष जताया कि आने वाले दिनों में बीजेपी नेताओं के पंजाब भर में घरों के बाहर पक्के मोर्चा लगाए जाएंगे।

धरने से पहले ही प्रशासन को मिली सूचना

सुबह धरना लगने से पहले ही खुफिया तंत्र से मिली जानकारी के बाद पुलिस चौकस हो गई। बीजेपी के जिला प्रधान के घर के पास पुलिस बल तैनात कर बैरिकेड्स लगा दिए। किसानों ने नारेबाजी करते हुए उनके घर के आगे धरना लगाया और उसके बाद पास पड़े एक खाली जगह में पक्का मोर्चा गाड़ दिया। हालातों को देखते पुलिस प्रशासन की तरफ से किसानों को समझाने की कोशिश की गई। लेकिन किसान नहीं माने।

खबरें और भी हैं...