98000 की ऑनलाइन ठगी:क्यूआर कोड स्कैन होने के बाद 9 एंट्री में निकाले रुपए

बरनाला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देता जख्मी 42 वर्षीय व्यक्ति हरजिंदर सिंह। - Dainik Bhaskar
जानकारी देता जख्मी 42 वर्षीय व्यक्ति हरजिंदर सिंह।

बरनाला के रहने वाले एक व्यक्ति के खाते से ऑनलाइन ठगी करने वाले एक ठग ने 98000 रुपए निकाल लिए। यह रुपए उसने लगातार 9 एंट्री करके निकाले। बरनाला निवासी तेजिंदर सिंह ने बताया कि वह वाटर आरओ, वाटर कूलर व अन्य किचन के प्रोडक्ट बेचने का लुधियाना में काम करता है। उसे एक व्यक्ति का फोन आया जो अपने आप को श्रीकांत बता रहा था। उसने कहा कि वह एक फौजी है और उसे आटा चक्की घरेलू आटा चक्की खरीदनी है और पेमेंट वह ऑनलाइन करेगा।

बातचीत करने के बाद उसने ऑनलाइन रुपए भेजने के लिए रजिस्टर्ड बैंक से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा। मोबाइल नंबर लेने के बाद ठग ने पहले उसके खाते में 5 रुपए भेजे, फिर उसने फोन करके कहा कि 5 इसलिए भेजे हैं, ताकि कंफर्म हो जाए कि आपके खाते में सही पेमेंट आ रही है कि नहीं। इसके बाद उसने फोन पर क्यूआर कोड भेजा। उसने कहा कि इसे स्कैन कर लो सारी पेमेंट तुम्हारे खाते में आ जाएगी।

जब उसने स्कैन किया तो कुछ ही समय बाद उसके खाते में रखे 98000 रुपए निकल गए। यह 98000 रुपए लगातार 9 एंट्री में निकले। इसके बाद उन्होंने कई बार आरोपी को फोन किया, एक-दो बार तो उसने टालमटोल किया। बाद में उसने फोन उठाना बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में पुलिस को जल्द शिकायत करेंगे।

42 वर्षीय व्यक्ति के हाथ की नसें काट 25 हजार रुपए लूटे
अमरगढ़ | नाभा के एक निजी अस्पताल में दाखिल अपने 22 वर्षीय लड़के को कपड़े और रुपए पहुंचाने जा रहे गांव गीगा माजरा के 42 वर्षीय व्यक्ति को हाथ की नसें काटकर एक हथियारबंद मोटरसाइकिल सवार लुटेरा 25 हजार रुपए लूटकर फरार हो गया। जख्मी व्यक्ति की टांग पर 6 टांके और कट चुके हाथ का ऑपरेशन हुआ है। गीगा माजरा के जख्मी व्यक्ति हरजिंदर सिंह ने बताया कि उसके 22 वर्षीय लड़के का नाभा के एक निजी अस्पताल में अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ था।

उसके इलाज के लिए वह गांव बागड़िया मे करियाना की दुकान करने वाले अपने चचेरे भाई अनायव सिंह को शुक्रवार शाम 10 वर्षीय भतीजी के साथ बागड़िया की तरफ कच्चे रास्ते से मोटरसाइकिल पर रुपए और कपड़े देने जा रहा था। इस दौरान पीछे से आ रहे एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति ने आगे आकर अपना मोटरसाइकिल रोक कर हथियार निकाल कर उसके हाथ की नसें काट दीं और टांग पर प्रहार कर 25 हजार रुपए लूटकर फरार हो गया।

उधर, थाना अमरगढ़ के एसएचओ सुखदीप सिंह का कहना है कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल पर उस समय दौरान चल रही मोबाइल लोकेशन ट्रेस की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी भी चेक किए जा रहे हैं, जल्द ही आरोपी का पता लगा लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...