पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिनिस्टीरियल कर्मियों ने मटके फोड़ प्रदर्शन किया:कर्मियों ने छठे पे कमीशन के विरोध में सरकार के खिलाफ जताया रोष

बरनाला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छठे पे कमीशन के विरोध में मिनिस्टीरियल कर्मियों का प्रदर्शन जारी है। कचहरी चौक पर मिनिस्टीरियल कर्मचारियों ने सरकार के वादों के मटके फोड़कर प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर कर्मचारियों ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से जो वादे किए गए थे। उसका मटका फूट चुका है।

अब इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। संबोधित करते हुए प्रधान तरसेम सिंह भट्ठल व रविंद्र शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले वायदा किया था कि डीए का जितना बकाया है, वह कर्मचारियों को दिया जाएगा। साथ ही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी और कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा और स्थाई कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी।

लेकिन इसमें से एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पे कमीशन लागू होने के बाद कर्मचारियों का वेतन कम हो जाएगा। प्रदेश सरकार की तरफ से कर्मचारियों के खिलाफ जो चाल चली गई है, इसका खामियाजा उन्हें विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। प्रदेश सरकार के खिलाफ कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए कचहरी चौक में मटके तोड़कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह, जगदीप सिंह, परमजीत सिंह और अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...