पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्मार्ट विलेज योजना:बरनाला के 20 गांवों में विकास कार्यों की वर्चुअल शुरूआत

बरनाला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्मार्ट विलेज मुहिम के अंतर्गत जिला बरनाला में 20 गांवों में विकास कामों की वर्चुअल शुरूआत की गई। सहायक डिप्टी कमिश्नर अरुण जिंदल ने बताया पंजाब सरकार की तरफ से गांवों को अति आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए स्मार्ट विलेज मुहिम की वर्चुअल शुरूआत की गई थी। जिसके दौरान आज दूसरे पड़ाव में जिला बरनाला के 20 गांवों में विकास कार्यों की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया ब्लॉक विकास पंचायत अफसर और नोडल अफसर के साथ बैठक की।

उन्होंने बताया जिले के 3 ब्लाॅकों के 20 गावों में विकास कार्यों का ऑनलाइन आगाज किया गया। जिसमें लाखों के कार्य शुरू किए गए हैं। इनमें मुख्यत: खेल मैदान, स्टेडियम, गलियां नालियों को पक्का करना, लाइट, सीसीटीवी कैमरे, पानी की सप्लाई, पार्क आदि बनाने के कार्य किए जाएंगे।

जिससे हमारे गांव आधुनिक सुविधाओं से लैस हो जाएंगे। 13 गांवों में वेबकैम लिंक और 7 गांवों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन प्रोग्राम किए जाएंगे। उनसे संबंधित अधिकारियों को वर्चुअल प्रोग्राम के प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें