पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एलान:मालगाड़ियों के लिए रास्ता क्लियर, रेलवे ट्रैक से उठकर प्लेटफार्म पर बैठे किसान, शहर में निकाला रोष मार्च

बरनालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-रेलवे ट्रैक को खाली करने का निर्णय जनहित में लिया, केंद्र सरकार का पुतला जलाकर दशहरा मनाने का किया एलान

20 दिनों से रेलवे ट्रैक पर बैठे किसानों ने संघर्ष कर रहे किसान संगठनों की बैठक के बाद लिए निर्णय के तहत रेलवे ट्रैक को खाली कर दिया। अब किसान रेलवे प्लेटफार्म पर बैठ गए हैं। मालगाड़ियों के लिए किसानों ने रेलवे ट्रैक खाली कर दिया है। अब संघर्ष रेलवे प्लेटफार्म से चलेगा। दूसरी तरफ किसानों ने शहर में रोष मार्च निकाला। किसान नेताओं ने कहा कि रेलवे ट्रैक को खाली करने का निर्णय जन हित में लिया गया है। लेकिन सिर्फ माल गाड़ियों को निकलने की इजाजत होगी।

केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन या सरकार यह बिल्कुल भी समझने की भूल ना करें कि किसानों ने अपने संघर्ष को धीमा कर दिया है बल्कि यह संघर्ष और तेजी से फैलेगा उनका मुख्य मकसद कृषि संबंधित कानून को रद्द करवाना है। जब तक इस कानून को रद्द नहीं किया जाता तब तक वह इसी तरह से अपना संघर्ष जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस संघर्ष को और तेज किया जाएगा। जिससे केंद्र सरकार पर कानून रद्द करने के लिए दबाव बनाया जा सके। किसान संगठन हमेशा संघर्ष से ही जीतते आए हैं। केंद्र द्वारा पास किए गए बिल पूरी तरह से लागू होने के बाद पंजाब आर्थिक तौर पर पूरी तरह से तबाह हो जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें