पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:कार्ड काटे जाने के विराेध में मजदूरों का नगर कौंसिल के समक्ष धरना

बरनाला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी दफ्तर के समक्ष सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
  • पंजाब एंड यूटी कर्मचारी पेंशनर्स संयुक्त मोर्चा ने 15 दिन की भूख हड़ताल शुरू की,अनाज नहीं मिलने के रोष में की नारेबाजी

सस्ते अनाज के कार्ड काटे जाने के रोष में मजदूरों ने नगर कौंसिल के समक्ष धरना लगाकर नारेबाजी की। साथ ही सरकार से मांग की कि जरूरतमंदों के जो कार्ड काटे गए हैं उन्हें जल्द से जल्द बनाया जाए, जिससे वह अपने हक का सस्ता अनाज हासिल कर सकें।

इस मौके पर संबोधित करते हुए विजय कुमार, लक्ष्मी, राम लाल, गुरविंदर सिंह, इंद्र सिंह आदि ने कहा कि पिछले कई सालों से सरकार की तरफ से उनके सस्ते अनाज के कार्ड बनाए गए थे, जिस पर उन्हें 2 रुपए प्रति किलो गेहूं मिलता था, जिससे उनके परिवार का गुजारा चलता था। लेकिन नए सिरे से जब वेरिफिकेशन की गई तो बिना कोई सही जांच किए ही उनके कार्ड काट दिए गए।

सरकारी रिकॉर्ड में उन्हें अमीर बताया गया, लेकिन वह बड़ी मुश्किल से अपना गुजारा करते हैं। इसके चलते वे लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उनकी बात पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वह इससे भी कड़ा संघर्ष करेंगे। उन्होंने मांग की कि जो स्मार्ट कार्ड बने हैं, जल्द उनके बनाए जाएं। इससे वह सस्ता गेहूं ले सकें जो उनका अधिकार है।

इस संबंधी नगर कौंसिल के ईओ मनप्रीत सिंह ने कहा कि जो जरूरतमंद हैं, उसका कार्ड हर हाल में बनेगा, इसे थोड़ा वक्त लग सकता है। लेकिन नियमों के अनुसार सारी कार्रवाई होगी।

प्रदेश सरकार के सभी विभागों के कर्मचारियों व पेंशनरों के समूह की तरफ से भूख हड़ताल शुरू की गई, जो कि 15 दिन तक चलेगी। भूख हड़ताल शुरू करने से पहले डीसी दफ्तर के समक्ष कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पंजाब और यूटी के कर्मचारियों ने डीसी दफ्तर के सामने 15 दिन के लिए कर्मचारी और पेंशनर्स भूख हड़ताल शुरू की।

भूख हड़ताल की शुरुआत करते हुए कर्मचारी नेताओं मनोहर लाल, नछत्तर सिंह भाईरुपा और सुखजंत सिंह बिजली बोर्ड और करमजीत सिंह बीहला ने कहा कि पंजाब सरकार कर्मचारियों के मुद्दों को हल करने के प्रति दिलचस्पी नहीं ले रही है। पंजाब के विभिन्न विभागों में कार्यरत विभिन्न प्रकार के कर्मचारियों को नियमित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और नियमित कर्मचारियों की वेतन आयोग की भूमिका दी गई है। कर्मचारियों की पुरानी पेंशन को छीन लिया गया है और महंगाई भत्ते को फ्रीज कर दिया गया है। कर्मचारियों को मिलने वाला मोबाइल भत्ता बंद है और रुपए में कटौती करके खजाना भरने का नाटक किया जा रहा है।

अनिल कुमार बरनाला और परमजीत सिंह पासी ने भूख हड़ताल शुरू करते हुए कहा कि आज के पहले बैच में पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन के हरिंदर मल्लिया, गुरजंट सिंह , पेंशनर्स लीडर मास्टर जगवंत सिंह, मोहन सिंह वेयर हाउस श्री सज्जन सिंह, रजनीश कुमार और करमजीत सिंह बीहला शामिल हैं।

फेडरेशन के नेता दर्सन चीमा, सेवक सिंह मार्कफेड और पेंशनर्स नेता अमरजीत सिंह ने कहा कि 30 सितंबर तक भूख हड़ताल जारी रहेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें