पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:अध्यादेश रद्द करने की मांग को लेकर 11 किसान संगठनों ने 2 घंटे जाम रखा पटियाला-संगरूर हाईवे

भवानीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि आर्डिनेंस के खिलाफ आप, शिअद (डी) व विभिन्न संगठनों ने किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार के खेतीबाड़ी अध्यादेशों के विरोध में 11 किसान संगठनों की ओर से पटियाला-संगरूर हाईवे पर 2 घंटे तक जाम लगाकर धरना दिया गया। किसानों के प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक), आढ़ती एसोसिएशन समेत विभिन्न संगठनों के नुमाइंदे शामिल हुए। मांग की गई कि किसान विरोधी खेतीबाड़ी अध्यादेश तुरंत वापिस लिए जाएं।

किसानों की ओर से ऐलान किया गया कि सेशन दौरान अध्यादेशों पर चर्चा वाले दिन 16 सितंबर को किसान काले चोले पहन विरोध करेंगे। इस मौके भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के जिला प्रधान गुरमीत सिंह कपियाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान विरोधी नीतियों के तहत 3 अध्यादेशों को लागू करना चाहती है। जिसका किसान संगठन विरोध कर रहे है, ताकि सरकार इन अध्यादेशों को वापिस ले।

उन्होंने कहा कि 16 सितंबर को जब इन अध्यादेशों पर संसद में चर्चा होगी तो किसान काले चोले पहनकर अध्यादेशों का विरोध करेंगे। इस दौरान संसद में मौजूद सासंदों को भी अध्यादेश को पास न होने संबंधी अपील करेंगे, ताकि किसानी को बचाया जा सके। भाकियू (सिद्धूपुर) के जिलाप्रधान सुरजीत सिंह फतेहगढ भादसों ने कहा कि मोदी सरकार जमीनों को पूंजीपतियों के हाथों में देकर खेती सैक्टर को खत्म करने की कोशिश कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें