डीसी से कार्रवाई की मांग:भट्टीवाल कलां के पंच ने बीडीपीओ पर लगाया फोन पर गाली-गलौज करने का आरोप

भवानीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंचों ने बीडीपीओ भवानीगढ़ के खिलाफ जताया रोष

गांव भट्टीवाल कलां के पंचों ने बीडीपीओ भवानीगढ़ के खिलाफ रोष जाहिर कर डीसी से कार्रवाई की मांग की है। आरोप है कि बीडीपीओ की ओर से गांव के पंच के साथ फोन पर गाली-गलौज और दुर्व्यवहार किया गया है। गांव के पंच शिंदरपाल सिंह ने कहा कि गांव के सरपंच को सस्पेंड किए जाने के कारण उन्होंने पंचों में से प्रबंधक लगाने, गांव में चल रहे कामों में घटिया सामग्री इस्तेमाल किए जाने सबंधी जब बीडीपीओ के साथ बात की तो अधिकारी ने गालियां देते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी दी। जिसकी उनके पास ऑडियो भी है।

उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गांव के कामों में दखल अंदाजी कर रहा है। जिस पर सख्ती कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मौके पंच मोहन सिंह, राजिंदर कौर, रणधीर सिंह, सतनाम कौर, शिंदरपाल शर्मा, सुखविंदर कौर ने कहा कि यदि उक्त अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटकाने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके सस्पेंड हुए सरपंच जसकरण सिंह ने कहा कि पहले तो राजनीति बदलाखोरी के तहत उसे सरपंच के पद से सस्पेंड कर गांव में प्रबंधक नियुक्त किया गया। गांव में चल रहे कार्यों को मन मर्जी से करवाया जा रहा है। जोकि चुने गए नुमाइंदों के साथ धक्का है।

आरोप बेबुनियाद

बीडीपीओ बलजीत सिंह सोही ने आरोप को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि पंच उन पर पंचों में से प्रबंधक लगाने का दबाव बना रहे हैं। कोरम पूरा न होने के कारण उनमें से प्रबंधक नहीं लगा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...