पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:जमीन की बोली चौथी बार रद्द, दलितों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

भवानीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भवानीगढ़ के गांव घराचाें में सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के सदस्य।
  • बोले- एडीसी ने जमीन की बोली दलितों के हक में करवाने का दिया था भरोसा, इधर, टोल प्लाजा कंपनी के खिलाफ किया प्रदर्शन

गांव घराचाें में पंचायती जमीन के रिजर्व कोटे की जमीन की बोली चौथी बार रद्द होने के रोष में जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के वित सचिव बिक्कर सिंह हथाेआ और इकाई प्रधान गुरचरण सिंह घराचाें ने कहा कि 28 सितंबर को पंचायती जमीन के 8 एकड़ पर कब्जा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कमेटी की ओर से पिछले चार माह से संघर्ष किया जा रहा है। दलितों की ओर से संघर्ष करके रद्द करवाई गई 8 एकड़ की बोली चौथी बार बिना किसी कारण रद्द कर दी गई है। उन्होंने कहा कि दलितों को बिना वजह परेशान किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला की ओर से कमेटी सदस्यों के साथ की गई बैठक में आठ एकड़ जमीन कम रेट पर देने के लिए कहा गया था। एडीसी की भवानीगढ़ से जमीन की बोली दलितों के हक में करवाने का विश्वास दिलाया था। मगर प्रशासन लगातार बोली रद्द करके दलितों को परेशान किया जा रहा है।

इस मौके पर मिट्ठू सिंह, मघ्घर सिंह, चरणजीत कौर, परमजीत कौर आदि उपस्थित थे। गांव माजी स्थित टोल प्लाजा वर्करों ने कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। टोल प्लाजा वर्कर यूनियन के प्रधान गुरप्रीत सिंह, कालाझाड़ टोल प्लाजा वर्कर यूनियन के प्रधान दविंदरपाल भट्टी ने कहा कि टोल प्लाजा कंपनी व मैनेजमेंट सरेआम श्रम कानून की धज्जियां उड़ाकर वर्करों का शोषण कर रही है।

लंबे समय से वर्करों के बकाया की अदायगी नहीं की गई। पिछले दो माह से वर्करों को वेतन भी नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा बकाया मांगने वाले वर्करों को जबरन नौकरी से हटाने का फरमान जारी कर दिया गया है।

10 साल से नौकरी कर रहे वर्करों को कोरोना की आड़ में तंग किया जा रहा है। इस मौके पर टोल प्लाजा वर्कर यूनियन के उप प्रधान दर्शन सिंह लाडी ने कहा कि यदि टोल प्लाजा कंपनी ने वर्करों को जायज मांगों काे पूरा नहीं किया तो वर्कर कड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

इस मौके पर अमन शर्मा, मनप्रीत सिंह, सतगुर सिंह, छिंदा सिंह, प्रदीप सिंह, गुरदीप सिंह, हरमनजीत सिंह, हरदीप सिंह, तरूण कुमार, सुनील कुमार, कुलदीप सिह, गुरमीत सिंह, गुरविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें