पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मलेशिया हैल्पिंग हैंड संस्था के साथ संपर्क किया:रोजगार के लिए मलेशिया गए गांव कालाझाड़ के युवक की टीबी से मौत, एक महीने बाद आया शव

भवानीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रोजगार के लिए 10 साल पहले मलेशिया गए गांव कालाझाड़ के युवक की टीबी से मौत हो गई। युवक का शव सांसद भगवंत मान की मदद से एक माह बाद गांव लाया गया जिसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक के पिता की भी 6 माह पहले टीबी से ही मौत हुई है। गांव कालाझाड़ की सरपंच के पति हिम्मत सिंह ने बताया कि केवल सिंह रोजगार के लिए मलेशिया गया था जहां टीबी से 12 अगस्त को उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि केवल सिंह के पिता की भी 5-6 माह पहले टीबी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। अब परिवार में एक अविवाहित बहन और विधवा मां रह गए हैं।

आप नेता नरिंदर कौर भराज ने कहा कि केवल सिंह की लाश को भारत लाने में परिवार को काफी परेशानी हो रही थी। परिवार ने आप सांसद भगवंत मान के साथ मुलाकात कर लाश को भारत लाने संबंधी अवगत करवाया था। सांसद ने मलेशिया सरकार से संपर्क करके केवल सिंह की लाश को भारत मंगवाया गया है जिसे उनके द्वारा परिवार समेत दिल्ली एयरपोर्ट पर रिसीव किया है। आप सांसद भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने परिवार से दस्तावेज प्राप्त कर विदेश मंत्रालय को भेजा गया। वहां पर मलेशिया हैल्पिंग हैंड संस्था के साथ संपर्क किया गया।

खबरें और भी हैं...