पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंकड़ों से सबक लीजिए:कोरोना से 10 की मौत, 243 पॉजिटिव मिलेे; जिले में अब तक 8812 संक्रमित, 167 की जान चली गई

फाजिल्का10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाजिल्का में 4, अबोहर में 5 और जलालाबाद में एक मरीज ने तोड़ा दम

जिला फाजिल्का में मंगलवार को 10 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है और 243 नए संक्रमित सामने आए हैं। जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 2281 है कुल संक्रमितों की संख्या 8812 है। इनमें 6364 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। मंगलवार को 226 मरीज कोरोना को हराकर सेहतमंद हुए हैं।

मंगलवार को जिले में फाजिल्का में 4, अबोहर में 5 और जलालाबाद में एक रोगी की कोरोना से मौत हुई है जिसमें फाजिल्का 41 वर्षीय व्यक्ति की, 41 वर्षीय महिला, 50 व 65 वर्षीय व्यक्तियों की फरीदकोट में मौत हुई है। वहीं अबोहर के निवासी 79 वर्षीय व्यक्ति की जलालाबाद, 42 वर्षीय व्यक्ति की अनिल बागी अस्पताल फिरोजपुर, 77 वर्षीय व्यक्ति की न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल बठिंडा, 55 वर्षीय महिला की शिफ्ट करते समय और 85 वर्षीय एक महिला की होम आइसोलेशन के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा जलालाबाद निवासी 63 वर्षीय व्यक्ति की अनिल बागी अस्पताल फिरोजपुर में मौत हुई है।

बेपरवाह लोग बोले- हमें नहीं पता प्रशासन ने क्षेत्र को कब बनाया कंटेनमेंट जोन

प्रशासन की ओर से जिले में बनाए गए 6 कंटेनमेंट जोन व 2 माइक्रो कंटेनमेंट जोन सिर्फ आदेशों तक ही सीमित नजर आए। भास्कर टीम ने फाजिल्का के शहरी क्षेत्रों में घोषित कंटेनमेंट जोनों का दौरा किया तो वहां पर कंटेनमेंट जोन क्षेत्र राधा स्वामी काॅलोनी, कैलाश नगर, गांधी नगर आदि क्षेत्र में कोई भी गली सील नहीं की गई थी और न ही वहां पर किसी तरह का फ्लेक्स लगा है, जिससे वहां आने-जाने वाले लोगों को पता चल सके कि यह क्षेत्र कंटनेमेंट जोन है। इतना ही नहीं इन क्षेत्रों में लोग बिना मास्क इधर-उधर टहल रहे थे और कुछ जगहों पर लोग बिना मास्क के ताश खेल रहे थे। जब उनसे कंटनेमेंट जोन संबंधी पूछा गया तो उनका कहना था कि इधर कोई कोरोना नहीं है। ऐसी ही लापरवाहियों के चलते फाजिल्का जिले में नए मामलों व मृत्यु दर में वृद्धि हो रही है।

6 कंटेनमेंट व 2 माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

दिन-ब-दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए फाजिल्का जिले में 6 कंटेनमेंट व 2 माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर किया है। इनमें अमर कालोनी व गांव वैरोके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन जबकि फाजिल्का की राधा स्वामी काॅलोनी, गांधी नगर, कैलाश नगर के अलावा नई आबादी अबोहर व गांव बजीदपुरा कट्टियांवाली को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

सरकार का पत्र आने पर कंटेनमेंट जोन के फ्लेक्स लगाएंगे : हरजिंदर सिंह

सिविल सर्जन डाॅ. हरजिंदर सिंह ने बताया कि उनको सरकार का इस संबंधी कोई पत्र नहीं मिला है। जैसे ही सरकार से उनको पत्र मिल जाएगा तो उक्त क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन के फ्लेक्स लगवा दिए जाएंगे। वहीं, एसएचओ बचन सिंह का कहना था कि एसडीएम ने 5.30 बजे का समय दिया था। जब सिविल प्रशासन उनके साथ जाएगा तो फ्लेक्स बोर्ड लगवा दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें