पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गांव महात्म नगर:लॉकडाउन में 15 के बजाय ले आए 100 बराती, एक लाख कर्ज लेकर स्वागत किया, बाइक नहीं दी तो करंट लगाकर बहन को मारा

फाजिल्का17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो रानी की शादी वाले दिन की है।
  • गांव प्रताप सिंह वाला ढाणी में नवविवाहिता की मौत, 3 माह पहले हुई थी शादी
  • 90 दिन की ‘रानी’... परिजनों के बयान पर पति के खिलाफ केस दर्ज

(संजीव झांब) फाजिल्का के गांव महात्म नगर के नजदीक पड़ती प्रताप सिंह वाला ढाणी में एक नवविवाहिता कर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के परिजनों का कहना है कि उसके पति द्वारा ही उसकी हत्या की गई है। थाना सदर पुलिस ने आरोपी पति पर मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी जतिंदर सिंह ने बताया कि उनको गोबिंद सिंह वासी ढंडी कदीम ने बयान दर्ज करवाए थे कि करीब 2 महीने पहले उसकी बहन सरोज रानी की शादी गुरजंट सिंह वासी ढाणी प्रताप सिंह दाखली महातम नगरी के साथ थी।

यह फोटो रानी की मौत के बाद की है।
यह फोटो रानी की मौत के बाद की है।

शादी से पहले गुरजंट सिंह का कहना था कि वह शादी में 15 लोगों की बारात आएगी किंतु शादी वाले दिन गुरजंट सिंह कहने लगा कि वह 80-90 लोगों की बारात लेकर आ रहा है। उसका उसी समय मौके पर एक लाख रुपए लग गए जो उसने किसी से उधार पकड़ा था। शादी के कुछ दिन बाद ही गुरजंट सिंह कहने लगा की उसे मोटरसाइकिल चाहिए नहीं तो वह सरोज की टांगे तोड़ देगा। गोबिंद सिंह ने जब अपने जीजा गुरजंट सिंह से बार-बार धमकी देने का कारण पूछा तो उसने कहा कि उसने उसकी बहन से शादी नहीं करवानी थी तथा उसके पिता ने जबरदस्ती उसकी शादी कर दी थी।

जीजा ने इलाज में देरी न की होती तो बहन जिंदा होती

शुक्रवार को उसे गुरजंट सिंह का फोन आया कि उसकी बहन को करंट लग गया है। गोबिंद सिंह ने अपने जीजा से कहा कि वह उसे जल्द किसी अस्पताल में लेकर जाए। जिस पर उसका जीजा कहने लगा कि उसने तो गांव से ही डाक्टर को बुलाया है। जिस कारण काफी देरी हो गई तथा उसकी बहन की इलाज में देरी से मौत हो गई।

उनको इस बात का यकीन हो गया कि उसके जीजा ने ही उसकी बहन का करंट लगाकर कत्ल किया है। फिलहाल पुलिस ने गुरजंट सिंह के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अभी आरोपी पुलिस हिरासत से बाहर है जिसकी तलाश की जा रही है।

अभी भी घर में पड़ा है टेंटवाला सामान

गोबिंद सिंह का कहना है कि उसके घर अभी भी शादी के टैंट वाला सामान पड़ा है। उसके जीजा ने उसकी दीदी को काफी तंग परेशान किया था। जब उसका जीजा कहना था कि वह उसको जान से मार देगा तो उसकी बहन सोचती थी कि यह मजाक कर रहा था परंतु वह यह नहीं जानते थे कि वह इस बात को सच कर दिखाएगा।

ससुराल पक्ष-कपड़े धोते समय मोटर से लगा करंट

उधर दूसरी ओर मृतका के सास का कहना है कि सरोज रानी सुबह कपड़े धो रही थी जब वह मोटर में तार लगाने लगी तो वह उसके साथ चिपक गई। सुबह उनके घर दोधी आया और सरोज की सास दूध लेने के लिए निकली तो उसने अपनी बहू को मोटर वाली तार से चिपके देखा तो उसने शोर मचाया कि सरोज रानी को करंट लग गया, जिसकी बाद उसकी मौत हो गई। उन पर लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं। इसके अलावा ससुराल परिवार का कहना है कि न तो उन्होंने दहेज में कोई मोटरसाइकिल मांगा है और न ही गुरजंट सिंह ने कोई धमकियां दी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें