पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:100 टन प्रतिदिन गुड़ बनाने का प्लांट होगा स्थापित, किसानों से साफ गन्ना लाने की अपील

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सहकारी चीनी मिल बोदीवाला पीथा का पांचवां इजलास आयोजित

सहकारी चीनी मिल बोदीवाला पीथा का 5वां आम इजलास मिल के प्रशासक-कम-उप रजिस्ट्रार, सहकारी सभा बठिंडा अनिल कुमार की अध्यक्षता में करवाया गया। इजलास में मिल के हिस्सेदारों ने भाग लिया। मिल के जनरल मैनेजर गिरीश चंद्रा शुकला ने मिल की साल 2019-20 की कारगुजारी, बेलेंस शीट, लाभ-हानि, उत्पादक और व्यापारिक लेखा साल 2019 -20 बारे समूह हिस्सेदारों को बताया।

मिल के प्रशासक-कम-उप रजिस्ट्रार सहकारी सभा बठिंडा अनिल कुमार ने बताया कि मिल की बेहतरी के लिए 100 टन प्रति दिन गुड़ बनाने का प्लांट फाजिल्का मिल में स्थापित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। डाॅ. कुलदीप सिंह, एग्रोनोमिस्ट क्षेत्रीय खोज केंद्र, फरीदकोट, डा. विक्रांत, ब्रीडर और डा. नरिन्दरपाल सिंह, सहायक गन्ना विकास अधिकारी फरीदकोट ने गन्ना काश्तकारों को गन्ने की किस्मों, गन्ने की बिजाई, गन्ने की फसल की सार-संभाल, गन्ने के झाड़ और कटाई संबंधी आधुनिक तकनीकों बारे जानकारी दी।

मिल के जनरल मैनेजर द्वारा गन्ना काश्तकारों से अपील की गई कि वह गन्ना साफ-सुथरा लेकर आएं। समारोह में शुगरफैड पंजाब के नुमाइंदे के तौर पर कंवलजीत सिंह, जनरल मैनेजर सहकारी चीनी मिल मोरिंडा, मिल के श्रम भलाई अधिकारी सुशील कुमार भी इजलास में शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें