पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:जिले में 20 हजार झुग्गी-झोंपड़ी वालों को मिलेगा मालिकाना हक

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री ने झुग्गी-झाेंपड़ियों के लाेगाें को मालिकाना हक देने के लिए वर्चुअल समागम से स्कीम की शुरुआत की

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने वीरवार काे झुग्गी झाेंपड़ियों के लाेगाें को मालिकाना हक देने के लिए वर्चुअल समागम के द्वारा शुरुआत की गई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों में 1 लाख से ज्यादा झुग्गी-झोंपड़ी वालों को ऐसे मालिकाना हक मिलेंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा स्मार्ट मीटर, स्पोर्ट्स किटों की बांट, ई-दाखिला आदि प्रोजेक्टों की लांचिंग की गई। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने उपभोक्ता अपनी मुश्किलों का सीधे तौर पर हल प्राप्त करने के लिए ई-दाखिल सिस्टम पर अपनी शिकायत दाखिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि अब 5 लाख रुपए तक की शिकायत के लिए पोर्टल पर मुफ्त दाखिल करने की सुविधा मुहैया करवाई गई है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बेटियों की लोहड़ी कार्यक्रम की शुरुआत करते कहा कि इसके साथ महिलाओं के सशक्तिकरण को और मजबूती मिलेगी और अन्य का मनोबल भी ऊंचा होगा।

उन्होंने कहा कि तंदुरुस्त मिशन के उद्देश्य को पूरा करते नौजवानों को खेल के साथ जोड़ने के लिए राज्य में 2500 क्रिकेट किटें मुहैया करवाई जाएंगी, जिसकी शुरुआत उन्होंने 5 नौजवानों को अपने हाथों किटें देकर की। इस मौके पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़़, खेल और युवक सेवा विभाग के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, मंत्री भारतभूषण आशु, मंत्री अरुणा चौधरी और मंत्री ब्रह्म महिंदर ने भी संबोधित किया।

अबोहर नगर निगम में ही लाभपात्रो काे मिलेगा मालिकाना हक : डीसी
डीसी अरविंद पाल सिंह संधू ने कहा कि जिला फाजिल्का अधीन पड़ते म्यूनिसिपल निगम अबोहर में 2000 लाभपात्रियों, जिसमें अबोहर की इन्दिरा नगरी के 1500 और संत नगर के 500 लाभपात्रियों को मालिकाना हक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जरूरतमंदों के लिए ऐसे प्रोजेक्ट शुरू करना एक पृथक और प्रशंसनीय कदम है। इस मौके विधायक बलूआना श्री नत्थू राम, एडिशनल डिप्टी कमिशनर विकास नवल राम, यूथ कांग्रेस प्रधान रूबी गिल, सुखवंत सिंह बराड़, एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल, जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर गुरप्रीत सिंह कंग आदि अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें