पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लूटपाट की घटनाएं:30 अक्टूबर को एक ही रात में 3 चोरियां, फाजिल्का शहर में 21 से 29 तक हुई 5 चोरी-लूटपाट की घटनाएं

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नहीं हो रही कार्रवाई, 8 मेें से 3 मामलों में लोगों ने स्वयं पकड़े चोर-लुटेरे

10 दिनों में फाजिल्का शहर के विभिन्न विभागों में 10 चोरियां व लूटपाट की घटनाएं हुई हैं लेकिन उक्त चोरों तक पहुंचने में पुलिस के हाथ कोई कामयाबी नहीं लगी है बल्कि 3 अलग-अलग मामलों में लोगों ने सतर्कता दिखाते हुए स्वयं लुटेरों व चोरों को गिरफ्तार कर पुलिस के सुपुर्द किया है किंतु पुलिस ने उक्त पकड़े गए चोरों पर पुलिस ने कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है। इस कारण 30 अक्टूबर की रात चोरों ने फिर तीन स्थानोंं पर चारी की है। इसके रोष स्वरूप व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक गुलबद्धर ने एसएसपी फाजिल्का से मुलाकात कर शहर में बढ़ रही चोरी व लूटपाट की घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की है। इस पर एसएसपी फाजिल्का हरजीत सिंह ने शीघ्र ही बड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दूसरी चोरी-लाख रुपए व नोटों के हार
ओम जनरल स्टोर के संचालक ओमप्रकाश वासी गली आईदान ने बताया कि वह शुक्रवार को अपनी दुकान बंद करके घर गया था। अगले दिन जब उसने अपनी दुकान के ताले खोले तो देखा कि दुकान का सारा सामान बिखरा हुआ था तथा गल्ले में पड़े लाख रुपए व नोटों के हार गायब थे। जब उन्होंने दुकान की छत पर जाकर देखा तो छत का शटर टूटा हुआ था। चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर दुकान के नीचे उतरने वाली सीढ़ी के रास्ते दुकान में प्रवेश किया तथा दुकान के गल्ले में पड़ा एक लाख कैश व नोटों के हार चुराकर ले गए। जाते समय चोर छत के पास एक नोटों वाले छोटे हार छोड़कर चले गए तथा बड़े हार साथ ले गए। दुकानदार ने बताया कि इतना कैश दुकान में रखने का मकसद अब नवरात्रों के सामान का भुगतान करना था तथा आगे दीवाली का सामान आना था तथा उन्होंने एजेंटों को दीवाली के सामान के पैसे देने थे।

शहर के किस हिस्से में कब-कब हुई चोरियां

  • 21 अक्टूबर को नामदेव नगर स्थित गुप्ता गैस गोडाउन के पास नंद लाल ज्वेलर्स की बहू की अज्ञात युवकों ने चैन खींच ली थी।
  • 23 को पारस टेलर के पास महिला का पर्स झपटा था।
  • 25 की रात को शहर के विभिन्न स्थानों में 3 चोरियां हुई थीं जिनमें से एक जगह पर लोगों ने चोर को पकड़कर पुलिस के सौंपा था।
  • 25 को बलजीत सिंह वासी बक्खूशाह का डैड रोड सुखमोहन सिंह के घर के बाहर खड़ा मोटरसाइकिल चोरी हो गया था।
  • 28 को डैड रोड निवासी मनीष छाबड़ा के घर में चोरों ने 4 तोले सोना, 7 हजार नकदी तथा गेहूं की बोरियां चोरी कर ली थीं।

पहली चोरी-कीपेड फोन व 7 हजार रुपए
मेहरियां बाजार में चोरों ने मोबाइल स्टोर व जनरल स्टोर पर चोरी की दो घटनाओं को अंजाम दिया है। इस संबंधी न्यू गिल्होत्रा इलेक्ट्रॉनिक्स के संचालक आरिश गिल्होत्रा ने बताया कि उन्होंने शनिवार को आकर अपनी दुकान खोली तो देखा कि उनका सारा सामान बिखरा था। आंकलन करने पर पता चला कि चोर छत के रास्ते दुकान में दाखिल हुआ जिसने दुकान में पड़े 7 कीपैड वाले फोन तथा 7 हजार रुपए चुरा लिए।

तीसरी चोरी-लैपटॉप छत पर छोड़ भागे
इसके अलावा नानक चंद डिपो वाले की दुकान की छत के रास्ते चोर ने अंदर प्रवेश किया व लैपटॉप बैग सहित चोरी कर लिया। अगले दिन जब दुकानदार ने छत पर जाकर देखा तो उक्त लैपटॉप चोर उसकी छत पर छोड़ गए थे। चोरों ने छत के रास्ते दुकानों में दाखिल होकर तीनों वारदाताओं को दिया अंजाम दिया है।

पकड़ने का प्रयास जारी
फाजिल्का थाना सिटी के एसएचओ बचन सिंह का कहना था कि पुलिस चोर व लुटेरा गिरोह को पकड़ने में पूरे प्रयास कर रही है तथा उक्त घटनाओं के आरोपी शीघ्र पकड़े जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें