पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गांव बजीदपुर:3 दिन पहले नाबालिगा को पड़ोसी ले भागा, पुलिस की धीमी कार्रवाई से नाराज परिजनों ने लगाया धरना

सीतो गुन्नो24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • युवक व उसके पिता के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए गांववासियों ने किया समर्थन
Advertisement
Advertisement

गांव बजीदपुर भोमा निवासी एक नाबालिगा को शादी का झांसा देकर भगा ले जाने वाले पड़ोसी युवक व उसके पिता के खिलाफ कार्रवाई करवाने को लेकर पीड़ित परिजनों सहित गांव वासियों द्वारा चौकी बजीदपुर भोमा के समक्ष धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। करीब 3 घंटे तक ग्रामीणों द्वारा रोष प्रदर्शन करने के बाद सूचना मिलने पर डीएसपी देहाती अवतार सिंह व थाना बहाववाला प्रभारी परमजीत सिंह मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई कर उन्हें काबू करने का आश्वासन देते हुए धरना उठवाया।

9 जुलाई को गांव बजीदपुर भोमा निवासी गुरविंदर सिंह अपने पड़ोसन लड़की को शादी का झांसा देकर भगा ले गया। पीड़ित परिजनों की शिकायत पर थाना बहाववाला में आरोपी गुरविंदर सिंह व उसके पिता नवतेज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लेकिन पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर नाबालिगा को बरामद करने में कोई कार्रवाई अमल में न लाने के रोष में शनिवार को पीड़ित परिवार व ग्रामीणों ने चौकी बजीदपुर के समक्ष धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया।

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि आरोपी गुरविंदर सिंह पहले भी उनकी बेटी को छेड़ता था। इसके संबंध में कई बार उसे समझाया गया। लेकिन तब उसका पिता नवतेज सिंह कहता था कि मेरा बेटा तो ऐसे ही करेगा। पिता की स्पोर्ट से ही गुरविंदर सिंह उनकी बेटी को बरगलाकर ले गया है। थाने के समक्ष लगे धरना प्रदर्शन की सूचना मिलने पर थाना बहाववाला प्रभारी परमजीत सिंह व डीएसपी देहाती अवतार सिंह मौके पर पहुंचे और धरना कारियों को शांत करने का प्रयास किया। 

मामले को दबाना चाहते थे चौकी इंचार्ज, डेढ़ घंटे बाद एसएसपी ऑफिस पहुंचा मामला

जब शनिवार को पीड़ित परिवार व ग्रामीणों ने थाने के बाहर धरना लगाया तो चौकी इंचार्ज भूपिंदर सिंह ने उच्चाधिकारियों को सूचना नहीं दी। लेकिन धरना उग्र होता देख करीब डेढ़ घंटे के बाद एसएसपी फाजिल्का हरजीत सिंह भी मामले की भनक लगते पहुंच गए। इससे जाहिर होता है कि चौकी इंचार्ज मामले को दबाना चाहते थे।

लेकिन ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे डीएसपी देहाती से कार्रवाई न करने वाले चौकी इंचार्ज एएसआई भूपेंद्र सिंह, मुंशी बंसी लाल व हवलदार कुलदीप सिंह भट्टी को बदलने की मांग की। जिसपर डीएसपी देहाती अवतार सिंह द्वारा जांच के आदेश दे दिए हैं और जांच के बाद बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कार्रवाई न करने वाले पुलिस कर्मियों पर हो कार्रवाई : सरपंच तरसेम सिंह

गांव बजीदपुर भोमा के सरपंच तरसेम सिंह ने कहा कि जब लड़की घर से लापता हुई तो पीड़ित परिवार ने पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके चलते 2 दिन बीत जाने के बाद उन्हें मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी उनसे भेदभाव कर रहे हैं। जांच करने के बाद दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कार्रवाई के आश्वासन पर उठाया धरना

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होती देख थाने के समक्ष धरना लगाकर बैठे पीड़ित परिवार व ग्रामीण लोगों का गुस्सा देख चौकी इंचार्ज भूपेंद्र सिंह व थाना बहाववाला के प्रभारी परमजीत सिंह ने धरना कारियों को समझाकर शांत करने का प्रयास किया गया। लेकिन कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण लोग अड़े गए। जिसके बाद हालातों का जायजा लेने के लिए पहुंचे डीएसपी देहाती अवतार सिंह द्वारा ग्रामीणों को शांत करते हुए 3 दिन में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिसपर धरना कारियों ने डीएसपी के आश्वासन पर धरना उठा दिया। 

बिना भेदभाव के कर रहे हैं कार्रवाई 
चौकी बजीदपुर भोमा के इंचार्ज भूपेंद्र सिंह ने बताया कि परिजनों के बयानों पर आरोपी बाप-बेटे के खिलाफ 363, 366-ए व 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस कार्रवाई में लगी हुई है। किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जा रहा। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement