पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:ब्लैक फंगस के 3 नए केस, एक की माैत कोरोना से तीन की मौत, 143 नए संक्रमित

फाजिल्का13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वहीं दूसरी और कोरोना के मामलों में कमी आई है। - Dainik Bhaskar
वहीं दूसरी और कोरोना के मामलों में कमी आई है।
  • फाजिल्का में धीरे-धीरे कम हो रहे कोरोना के केस, एक दिन में 296 मरीज हुए ठीक
  • फरीदकोट, बठिंडा व लुधियाना में दाखिल हैं ब्लैक फंगस के मरीज

फाजिल्का के सिविल सर्जन परमिंदर सिंह के अनुसार जिले में 3 ब्लैक फंगस के नए केस और सामने आए हैं। जिले में अब ब्लैक फंगस के केसों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है, जिनमें से 2 रोगियों की मौत हो चुकी है, जबकि बाकी 4 रोगियों में से एक फरीदकोट मेडिकल काॅलेज, एक आदेश अस्पताल बठिंडा व बाकी 2 डीएमसी लुधियाना में उपचराधीन हैं।

वहीं दूसरी और कोरोना के मामलों में कमी आई है। रविवार को 143 पॉजीटिव केस सामने आए हैं तथा 3 लोगों की मौत हुई है। डीसी हरीश नायर ने बताया कि अब तक 18507 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं और 15701 व्यक्ति कोरोना को हराकर सेहतमंद हो चुके हैं। रविवार को 296 मरीज ठीक हुए हैं। जिले एक्टिव मामलों की संख्या 2370 और मौत का आंकड़ा 436 हो गया है। रविवार को कोरोना से फाजिल्का, अबोहर व जलालाबाद में 1-1 मरीज की मौत हुई है। प्रशासन की और लोगों को कोरोना के बारे में अधिक से अिधक जागरूक किया जा रहा है, जिसके चलते लोग कोरोना टेस्ट और वैक्सीन लगवा रहे हैं।

सैर करने वालों की बढ़ रही थी भीड़, सर्वसम्मति से लोगों ने पार्क के गेटों पर लगाईं कंटीली झाड़ियां

लोगों की जागरूकता के चलते कोरोना मामलों में निरंतर कमी आ रही है। जहां एक ओर कुछ लोग लापरवाही के कारण बाजारों में भीड़ बढ़ा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ जागरूक नागरिकों द्वारा कोरोना नियमों की पालना करते हुए स्थानीय नामदेव नगर स्थित पार्क को सील कर दिया गया है ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

बता दें कि उक्त पार्क में सुबह व शाम के समय सैंकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठे हो जाते थे, जिस कारण नामदेव नगर वेलफेयर सोसायटी द्वारा सर्वसम्मति से कोरोना की चेन तोड़ने के लिए पार्क के सभी गेटों को कंटीली झाड़ियों से बंद कर दिया।

7 गांवों में 234 के लिए सैंपल, मात्र 3 आए पॉजिटिव

ब्लाक खुईखेड़ा के तहत पड़ते 7 गांवों में 234 लोगों की सैपलिंग के दौरान मात्र 3 लोग ही कोरोना पॉजीटिव पाए गए। जानकारी देते बीईई सुशील कुमार ने बताया कि इस सर्वेक्षण में आशा वर्कर और एएनएम द्वारा टीमें बनाकर कंटेनमैंट जोन और सभी गांव के लोगों का सर्वे किया गया। आज गांव बेगांवाली, कबूलशाह खुब्बन, कोयल खेड़ा, जंडवाला मीर सांगला, बारेका, बकैण वाला, शतीरवाला में स्टाफ द्वारा कुल 234 लोगों की सैपलिंग की गई।

खबरें और भी हैं...