पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नशा बेचने के झूठे केस में अगवा कर मारपीट करने के आरोप में 3 पुलिसकर्मी बर्खास्त

फाजिल्का14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नशा बेचने के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर एक व्यक्ति को अगवा करने वाले 3 पुलिस कर्मचारियों सहित एक अन्य आरोपी पर जलालाबाद के सिटी थाने में मामला दर्ज किया गया है। नानक राम ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह मीट शाप चलाता है।

उसकी दुकान पर चमन लाल, दिलावर सिंह और सुखा सिंह वासी धरमूवाला आते हैं। जहां से वह अज्ञात लोगों को नशीली गोलियां बेचते हैं और उनके मीट वाली तिरपालों पर नशीली गोलियां छिपाकर रखते हैं। उसने बताया कि इन लोगों का एचसी तृष वकील सिंह, एचसी गुरचरन सिंह और एएसआई मदन लाल के पास आना जाना था और सिविल वर्दी में कई बार आते थे। नानक राम ने बताया कि 28 जून 2020 को एचसी तृष वकील सिंह, एचसी गुरचरन सिंह और एएसआई मदन लाल और 2 अन्य पुलिस कर्मचारियों ने जसविंदर सिंह और रूप चंद वासी लधुवाला हिठाड़ को नशा तस्करी के जुर्म में पकड़ा था। जिसके बाद वे उसकी दुकान पर आए और एएसआई मदन लाल ने उसे भी गाड़ी में बिठा लिया।

गाड़ी में उसे व जसविंदर सिंह और रूप चंद वासी लधुवाला हिठाड़ को बीएसएफ सेक्टर के सामने एक खंडहर कोठी में ले गए। नानक राम ने बताया कि वहां पर एचसी गुरचरन सिंह कहने लगा कि जसविंदर सिंह और रूप चंद ने कबूल किया है कि वह गोलियां बेचते हैं और तुम भी उनका साथ देतो हो। नानक राम ने पुलिस कर्मियों को बताया कि वह सिर्फ गोलियां खाता है मगर बेचता नहीं है। इस पर गुरचरन सिंह ने कहा कि वह नशा बेचना कबूल करे नहीं तो उसे इतना मारेंगे कि वह सारी जिंदगी चल फिर नहीं सकेगा और बाहर किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहेगा।

ब्लैकमेलिंग के लिए खंडहर कोठी का करते थे इस्तेमाल, 5 लाख रिश्वत मांगी, 3 लाख 45 हजार में हुआ सौदा तय
नानक राम ने बताया कि खंडहर कोठी में चमन लाल उर्फ काका और चिड़ी नामक महिला नशीली गोलियों के डब्बे लेकर आए और एचसी तृष वकील सिंह, एचसी गुरचरन सिंह और एएसआई मदन लाल ने कुछ नकली पुलिस वाले रखे हुए थे, उसे दिखाते कहा कि वह अपना गुनाह कबूल कर ले, नहीं तो वह उस पर नशा तस्करी का केस डाल देंगे। नानक राम ने बताया कि पर्चा कैंसिल करने के पुलिस ने उससे 5 लाख रुपए रिश्वत मांगी।

बाद में 3 लाख 45 हजार रुपए में सौदा तय हुआ और मौके पर आरोपियों को 75 हजार दे दिए व अगले दिन उनको 2 लाख 70 हजार रुपए दिए मगर आरोपियों ने उससे खाली कागजात पर दस्तखत करवा लिए और उसका पर्स, घड़ी व सोने की चैन उतार ली। बाद में उसे पता चला कि चमन लाल, दिलावर सिंह व सुखा सिंह वासी धरमूवाला और चिड़ी नामक महिला एसटीएफ के एचसी तृष वकील सिंह, एचसी गुरचरन सिंह और एएसआई मदन लाल के साथ मिलकर लोगों को धमकाकर पैसे ठगते हैं। जब नानक राम ने उनसे बात की तो वह उसे धमकाने लगे कि उनके पास उसके दस्तखत किए कागजात हैं। अगर किसी को बताया तो अपनी जायदाद से हाथ धो बैठेगा। नानक राम ने कहा कि इस तरह आरोपियों ने उसके साथ ठगी की है।

रिकार्ड ठीक नहीं था तीनों कर्मियों का : डीएसपी
डीएसपी एसटीएफ राजबीर सिंह ने बताया कि तीनों कर्मचारियों में से कोई भी कर्मचारी इस समय एसटीएफ में तैनात नहीं है। एक कर्मचारी बठिंडा में कमांडो बटालियन में है और एक आईआरबी बटालियन अमृतसर में है जबकि तीसरा कभी भी एसटीएफ में नहीं रहा, वह फाजिल्का व फिरोजपुर डिस्ट्रिक्ट में तैनात है। यह व्यक्ति पहले एसटीएम में रहे हैं। इनका रिकार्ड ठीक नहीं था, इसलिए इनको एसटीएफ से वापस भेज दिया गया। एसएसपी हरजीत सिंह ने कहा कि हवालदार तृष वकील सिंह, एचसी मलकीत सिंह, एचसी गुरदीप सिंह, और अनिल कुमार उर्फ सोनू पर धारा 384, 120बी, करप्शन एक्ट के तहत केस दर्ज करके हवालदार तृष वकील सिंह, मलकीत सिंह, गुरदीप सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें