पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अध्यापक भर्ती:3429 में से 3052 छात्रों ने दी परीक्षा

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार द्वारा बीएड पास अध्यापकों की भर्ती को लेकर ली गई योग्यता परीक्षा फाजिल्का जिले में शांतिपूर्वक संपन्न हो गई है। योग्यता परीक्षा के अंतर्गत फाजिल्का जिले में पंजाब के शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने अबोहर के तीन और फाजिल्का के दो परीक्षा केन्द्रों का दौरा किया जिस पर प्रबंधों को लेकर तसल्ली प्रकट की।

इस मौके पर उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. सुखवीर सिंह बल नेशनल अवार्डी, परीक्षा के नोडल अधिकारी और उपजिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी शिक्षा ब्रिज मोहन सिंह बेदी, स्टेट कौर कमेटी मेंबर लवजीत सिंह और अन्य शिक्षा विभाग का अमला उपस्थित था। जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. सुखवीर सिंह बल ने बताया कि सुबह और शाम की परीक्षा के लिए अबोहर और फाजिल्का मे परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

उन्होंने कहा कि बीते दो दिन पहले हुई सुबह की परीक्षा के लिए 1217 परीक्षार्थियों में से 1079 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसी तरह शाम की परीक्षा के लिए 1600 परीक्षार्थियों में से 1435 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। उन्होंने बताया कि बीते दिन हुई अंग्रेजी की परीक्षा के लिए 612 में से 538 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

150 सुपरिंटेंडेंट, डिप्टी सुपरिंटेंडेंट निगरान लगाए

परीक्षा नोडल अधिकारी और उप जिला शिक्षा अधिकारी ब्रिज मोहन सिंह बेदी ने बताया कि बीएड पास अध्यापकों की भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा लगभग 150 के करीब सुपरिंटेंडेंट, डिप्टी सुपरिंटेंडेंट और निगरान लगाए गए थे।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा को संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का भी योगदान रहा। इस दौरान अंजू रानी, शिक्षा सुधार टीम रौकसी फुटेला, अंकुर शर्मा, दविंदर सिंह मान, परीक्षा कोआर्डिनेटर विवेक अनेजा, गुरछिंद्र पाल सिंह, इन्कलाब सिंह, संदीप कुमार, प्रिं. राज कुमार, जिला डी.एम अशोक धमीजा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें