क्लीन इंडिया मुहिम:हर गांव में 40 किलाे प्लास्टिक कचरा करेंगे एकत्रित, प्रशासन ने जिला फाजिल्का के लिए तैयार किया एक्शन प्लान

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यह जानकारी बुधवार काे बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विकास सागर सेतिया ने दी

फाजिल्का जिले में क्लीन इंडिया मुहिम के तहत हरेक गांव व मोहल्ले में से अक्टूबर महीने के दौरान कम से कम दो सफाई मुहिम चलाकर कुल 40 किलो प्लास्टिक कचरा इकट्ठा करने का लक्ष्य निश्चित किया गया। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए जिले के हरेक गांव व शहर के हरेक मोहल्ले का एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। यह जानकारी बुधवार काे बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विकास सागर सेतिया ने दी।

सागर सेतिया ने बताया कि इस मुहिम के दौरान 2 और 17 अक्टूबर को सरकारी दफ्तर, मार्केट कमेटियों, स्कूलों, काॅलेजों, आंगनबाड़ियाें समेत हरेक विभाग के दफ्तरों में भी सफाई अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने सभी विभागों को हिदायत करते हुए कहा कि इस मुहिम में लोगों को प्रेरित करके इस अभियान में शामिल किया जाए। उन्होंने बताया कि हरेक गांव में सुबह 8 से 10 बजे तक निर्धारित दिन को सफाई अभियान चलाकर गाव में पाॅलीथिन, प्लास्टिक, रबड़, कांच, प्लास्टिक के रैपर आदि सुखा कूड़ा एकत्रित किया जाएगा। यहां सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह, तहसीलदार शीशपाल, जसपाल सिंह, डिप्टी डीईओ अंजू सेठी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...