कार्रवाई / कोविड-19 के चलते अब तक 429 हवालातियों को दी जमानत

X

  • सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हवालातियों की समीक्षा बैठक हर सप्ताह जारी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

फाजिल्का. पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथॉरिटी एसएस नगर के दिशानिर्देशों अनुसार जिला फाजिल्का की यूटीआरसी कमेटी की बैठक जिला एवं सेशन जज तरसेम मंगला की अगुवाई में हुई। बैठक में हवालातियों, जिनको जमानत मिल चुकी है, लेकिन उनको अभी छोड़ा नहीं गया, अनुकूल अपराध व हवालाती जिनको सैक्शन 436-ए के लाभ मिल सकते हैं, आदि बारे विचार-विमर्श किया गया।

इस बैठक में सहायक कमिश्नर कंवरजीत सिंह ग्रेवाल, पुलिस कप्तान (डी) जसवीर सिंह, डिप्टी सुपरिंटेंडेंट सब जेल गुरप्रीत सिंह सोढी, जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के सचिव राजपाल रावल ने भाग लिया।बैठक में चेयरमैन तरसेम मंगला ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने कोविड-19 महामारी के कारण दिशा-निर्देश दिए हैं, जिसकी पालना करते हुए हवालाती की समीक्षा बैठक हर सप्ताह हो रही हैं।

जिसमें फाजिल्का की माननीय अदालतों ने सब जेल फाजिल्का और सैंट्रल जेल फिरोजपुर, फरीदकोट, बठिंडा व बरनाला में बंद हवालाती द्वारा अंतरिम जमानत की मांग की गई अर्जियों पर कार्यवाही की जाती है। अथॉरिटी के सचिव राजपाल रावल ने बताया कि 25 मार्च 2020 को माननीय सुप्रीम कोर्ट व माननीय हाई कोर्ट के दिशा निर्देशों अनुसार 14 बैठकें हुई, जिसमें सबजेल फाजिल्का और सैंट्रल जेल फिरोजपुर, बरनाला और फरीदकोट में बंद फाजिल्का के कुल 429 हवालातियों को अंतरिम जमानत दी गई।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए जेल के हवालाती और कैदियों की मुश्किलें को वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा सुना जाता है और सब जेल फाजिल्का को भी सैंनिटाइजर करवाया गया है। इस मौके न्यायाधीश राजपाल रावल ने आम लोगों से अपील की कि किसी भी तरह की कानूनी सलाह या सहायता लेने के लिए 1968 नंबर व 01638-2615100 पर संपर्क करके सलाह ले सकते हैं। जिला व सेशन जज ने बताया कि जिला फाजिल्का, अबोहर व जलालाबाद की अदालतों में पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के दिशानिर्देशों अनुसार नए केस लगवाने के लिए केसों की फाइलिंग भी शुरू हो चुकी है व उन केसों की सुनवाई वीडियो काल के जरिए की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना