नेशनल डॉक्टर्स-डे / 7 माह की गर्भवती हैं, लेकिन रोज 60 किमी. से आकर कोरोना मरीजों को बचा रहीं डॉ. सुनीता

डॉ. सुनीता कंबोज डॉ. सुनीता कंबोज
X
डॉ. सुनीता कंबोजडॉ. सुनीता कंबोज

  • कोरोना काॅल में बेहतर सेवा के लिए 15 अगस्त को मिलेगा पुलिस डीजीपी अवार्ड
  • डॉक्टर दंपति अनमोल और मीनल ने कहा-डॉक्टर के लिए पेशेंट पहले बाद में परिवार

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 09:14 AM IST

फाजिल्का. कोरोना में ड्यूटी करने वाली डॉक्टर सुनीता कंबोज लोगों को सलाह देती रहीं कि घर में रहें, मास्क लगाएं। लेकिन आपकी देखभाल के लिए 7 माह की गर्भवती होने पर भी रोज 60 किमी. दूर जलालाबाद से फाजिल्का सिविल अस्पताल आती रहीं। घर लौटने में रात के 12 भी बज जाते थे लेकिन ड्यूटी सर्वोपरि रखी। बेहतर कार्यशैली के लिए 15 अगस्त को पुलिस डीजीपी अवार्ड दिया जाएगा।

जिले के सभी कोरोना पेशेंट के सुपरविजन का काम इन्हीं के कंधों पर

डॉ. सुनीता ने कहा कि कोरोना काल में सबसे मुख्य कार्य कोरोना पेशेंट की ट्रेसिंग और ट्रैवलिंग हिस्ट्री के अनुसार क्वारेंटीन करना, सैंपलिंग, फील्ड वर्क, स्टेट कोआर्डिनेशन की चुनौतियां रहीं। पेशेंट की देखभाल अच्छे से कर पाने की खुशी भी है।

पति आइसोलेशन में तैनात, पत्नी माइक्रो बायोलॉजिस्ट, दोनों बचा रहे लोगों की जिंदगी

धरती पर भगवान का रूप। यानी डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ। तीन महीने से ये कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। फर्क बस इतना है कि वर्दी का रंग इस बार खाकी नहीं, ब्लू एंड व्हाइट है। बिना रुके, बिना थके लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारियों के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों को जांचने, उन्हें सकारात्मक रखने और स्वस्थ कर घर भेजने में जुटे हैं। एक ही लक्ष्य है, महामारी को हराना। लुधियाना के डॉक्टर दंपति अनमोल रत्न और मीनल ने कहा कि पेशेंट पहले है बाद में परिवार।

सभी के सहयोग से काम की हिम्मत मिलती है

सिविल अस्पताल के ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ. अनमोल रत्न आइसोलेशन वॉर्ड में शुरुआत से ही तैनात हैं। वो हर रोज सैंपल लेते हैं। 4 साल के बेटे से मिल नहीं पाते। लोगों के सहयोग से हमें आगे बढ़कर काम करने की हिम्मत मिलती है। परिवार साथ देता है।

बेटे को समझाना कठिन है, बाकी सब मैनेज है

डॉ. अनमोल रत्न की पत्नी डॉ. मीनल गुप्ता डीएमसी में माइक्रोबायोलॉजिस्ट हैं। कोरोना सैंपल्स की जांच में योगदान देती हैं। उन्होंने कहा-बेटे को समझाना मुश्किल होता है। हम पति-पत्नी बैलेंस बनाकर चलते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना