पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:चार महीनों में 7626 लोगों का सरबत स्वास्थ्य बीमा स्कीम के तहत हुआ इलाज : सिविल सर्जन

फाजिल्का14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-कोरोना काल में डाॅक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए दिन-रात कर रहे काम

कोविड-19 के संकट में डाॅक्टर और पैरा मेडिकल मिशन फतेह के तहत लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए दिन रात काम कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के योग्य नेतृत्व और डिप्टी कमिशनर अरविन्द पाल सिंह संधू के दिशा निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोविड के इस दौर में 1 अप्रैल 2020 से 31 जुलाई 2020 तक के 4 महीनो के काल खंड में 7626 लोगों को इस स्कीम के तहत मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध करवाई है।

यह जानकारी जिले के सिविल सर्जन डाॅ. चन्द्र मोहन मोहन कटारिया ने दी। सिविल सर्जन ने बताया कि इस स्कीम के तहत इस समय दौरान उक्त लोगों के इलाज और सरकार द्वारा 6 करोड़, 75 लाख 61 हजार 750 रुपए खर्च किए गए हैं। इनमें से 3985 मरीजों का इलाज सरकारी अस्पतालों में किया गया जिस के लिए 2,29,96,600 रुपए खर्च हुआ है जबकि जिले के प्राइवेट अस्पतालों और राज्य के और अस्पतालों में 3641 मरीजों ने इस स्कीम के तहत इलाज करवाया।

इस संबंधी जानकारी देते जिला मास मीडिया अधिकारी अनिल धामू ने बताया कि एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग कोविड के साथ जंग लड़ रहा है वहीं यह दूसरे रोगों के साथ पीड़ित लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए दिन रात काम कर रहा है। इस स्कीम के तहत संदीप कौर, अजय कुमार और जगदीश और अन्य कर्मचारियों की टीम लोगों को समय पर स्कीम का लाभ लेने में मदद कर रही है।

जिला मास मीडिया अधिकारी ने बताया कि इस स्कीम के तहत रजिस्टर्ड लोगों का एक साल में 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त है और व्यक्ति सरकारी और रजिस्टर्ड प्राइवेट अस्पतालों में से कहीं भी इस स्कीम के तहत अपना नगदी रहित इलाज करवा सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें