पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीसरे दिन भी बारिश का कहर जारी:जिले में तीन दिन में हुई 87 एमएम बारिश निचले क्षेत्रों में 4 फीट तक हुआ जलभराव

फाजिल्का6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फाजिल्का में लगातार तीसरे दिन भी बारिश का कहर जारी है। यह बारिश शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए आफत बन गई है। फाजिल्का के गांव शमशबाद व हस्ताकलां में बारिश से 2 कच्चे मकान ढह गए। इस हादसे में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन मकानों के अंदर पड़ा सामान बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिले में रविवार को 35 एमएम बारिश हुई। कुल मिलाकर तीन दिन में 87 एमएम बारिश हुई है। जानकारी देते हुए ग्राम शमशाबाद निवासी निरंजन सिंह ने बताया कि पिछले तीन दिन से हो रही भारी बारिश के कारण उनका कच्चा मकान गिर गया।

इस हादसे में उनका कोई जान-माल का नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन आर्थिक नुकसान काफी हो गया। उन्होंने सरकार से उनके लिए एक पक्का मकान बनाने के लिए उन्हें कुछ वित्तीय सहायता प्रदान करने की मांग की है। इसी तरह गांव हस्ताकलां में भी एक गरीब परिवार का कच्चा मकान ढह गया।

अनाज मंडी का बुरा हाल, अंडरब्रिज बना बच्चों का स्विमिंग पूल

दो दिन से हो रही बारिश के कारण शहर के कालेज रोड, आनंदपुरा मोहल्ला, धोबीघाट, मलकाना मोहल्ला, महाजन मार्केट, तहसील कार्यालय से गांधी चौक को जाने वाली सड़क, अनाज मंडी, थाना सिटी, क्षेत्रों सहित सरकारी ईमारतों, विभिन्न कार्यालयों आदि में पानी भर गया। इसके अलावा डीसी कांप्लेक्स के आसपास पानी भरने से लोगों को काफी समस्या आ रही है।

सबसे ज्यादा बुरा हाल फाजिल्का की अनाज मंडी और अंडरब्रिज का रहा। बरसात ने अनाज मंडी को जहां तलाब बना दिया है वहीं अंडरब्रिज को स्विमिंग पूल बना दिया है। रविवार को स्विमिंग पूल बनी अनाज मंडी में बच्चे नहाते हुए देखे गए। निकासी न हाेने के कारणा शहर के निचले क्षेत्रों में पानी चार-चार फीट तक पानी जमा होने के कारण पानी घरों में घुस गया। सबसे बुरा हाल शहर के धोबीघाट मोहल्ले, आनंदपुर मोहल्ले, अन्नी दिल्ली, अनाज मंडी के पीछे की झोपड़ियों का था, जहां लोग बारिश के पानी से सामान बचाते हुए नजर आए।

खबरें और भी हैं...