पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायकों और डिप्टी कमिश्नर ने की समीक्षा बैठक:96 खरीद केंद्र हैं स्थापित, 11 और स्थानों को किया चिन्हित, एसडीएम अपने स्तर पर करेंगे निगरानी : डीसी

फाजिल्का13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गेहूं की सुचारू खरीद के लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी लड़ी में गेहूं खरीद प्रबंधों की समीक्षा के लिए एक बैठक हुई, जिसमें बल्लूआना के विधायक नत्थू राम, फाजिल्का के विधायक दविन्द्र सिंह घुबाया, जलालाबाद के विधायक रमिंद्र सिंह आवला, डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू और संदीप जाखड़ ने खरीद एजेंसियों और मार्केट कमेटियों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू ने बताया कि इस साल 8 लाख 40 हजार मीट्रिक टन गेहूं की खरीद करने का लक्ष्य है। जिले में 96 खरीद केंद्र पहले ही स्थापित हैं, जबकि कोविड के मद्देनजर अन्य व्यवस्था करने हेतु 11 ओर स्थानों को भी चिन्हित किया हुआ है।

उन्होंने एजेंसियों को पाबंद किया कि वह 10 अप्रैल तक सभी रहते इंतजाम पूरे करते हुए हरेक खरीद केंद्र तक बारदाने की पहुंच यकीनी बना दें। हरेक सब डिविजन में एसडीएम साहिबान अपने स्तर पर रोजमर्रा के आधार पर मंडियों की निगरानी करेंगे। डीसी ने मार्केट कमेटियों को हिदायत की कि मंडियों में सफाई, रोशनी, छाया, पीने के पानी के इंतजाम के साथ-साथ आढ़तियों को कहा जाए कि वह जरूरत अनुसार तिरपालें, कांटों और गेहूं की सफाई वाली मशीनों का प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि यह यकीनी बनाया जाए कि मंडी में आने वाले किसान को कोई दिक्कत न आए। इस मौके एस.डी.एम केशव गोयल, सूबा सिंह, सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

डीसी अरविन्द पाल सिंह संधू ने अलग-अलग विभागों के विकास प्रोजेक्टों और समाज भलाई स्कीमों की समीक्षा की। इस मौके उन्होंने विभागों के अधिकारियों को विकास प्रोजेक्ट समय पर मुकम्मल करने के साथ साथ समाज भलाई स्कीमों का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा गांवों को स्मार्ट गांव बनाने के लिए शुरू की स्मार्ट विलेज स्कीम के तहत फाजिल्का के गांवों में 1053 प्रोजेक्टों के लिए सरकार की तरफ से 20.30 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। इनमें से 1039 काम मुकम्मल भी हो गए हैं। जलालाबाद में 376 काम, फाजिल्का में 107, अबोहर में 269, खुईयां सरवर ब्लाक में 198 और अरनीवाला ब्लाक में 89 काम शामिल हैं। डीसी ने बताया कि हिंसा पीडित महिलाओं की मदद के लिए जिले में सखी सेंटर चलाया जा रहा है। इसमें हिंसा से पीडित महिलाओं को इलाज, कानूनी मदद और काउंसिग एक ही छत नीचे उपलब्ध करवाई जाती है।

आवास योजना के तहत 1505 घरों का निर्माण शुरू
इसी तरह जिले में आवास योजना के तहत 1505 घरों का निर्माण शुरू हो चुका है, जिनमें से 117 मुकम्मल हो चुके हैं। इस योजना के तहत सरकार की तरफ से बेघर लोगों को मकान बनाने के लिए वित्तीय मदद दी जाती है। बैठक में अडिशनल डिप्टी कमिशनर विकास नवल राम, जिला माल अफसर कम एसडीएम केव गोयल, सहायक कमिशनर जनरल कंवरजीत सिंह के अलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें