कार्रवाई / स्वास्थ्य विभाग से जानकारी छिपाने वाले परिवार के विरुद्ध मामला दर्ज

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

फाजिल्का. स्वास्थ्य विभाग से जानकारी छिपाने वाले परिवार के विरुद्ध सिविल सर्जन की शिकायत पर थाना सिटी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी एचसी मलकीत सिंह ने बताया कि उनको फाजिल्का के सिविल सर्जन डॉ. चंद्र मोहन कटारिया ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी।

तरुण कुमार व उसके परिवार ने कोरोना पॉजिटिव आने के उपरांत सही जानकारी और जवाब नहीं दिए जोकि कोविड-19 की हिदायतों का उल्लंघना है। पुलिस ने उक्त आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एचसी मलकीत सिंह ने बताया कि फिलहाल इस मामले में एक ही व्यक्ति तरुण कुमार को नामजद किया गया है।

यह है मामला

शहर की जंगलिया गली में एक ही परिवार के तीन सदस्य 17 जून को पॉजिटिव आए थे। उक्त परिवार का एक सदस्य दिल्ली से लौटा था किंतु उसने यह बात स्वास्थ्य विभाग से छिपाई परंतु जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो स्वास्थ्य विभाग ने उनका कोविड टेस्ट कर उन्हें होम क्वारेंटाइन रहने को कहा। पह वह परिवार सहित सुनार की दुकान खोल कर बैठा रहा। जिसके बाद विभाग को इनके संपर्क में आए लोगों को ढूंढने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। इनके संपर्क में आने वाले आधा दर्जन लोग और पॉजिटिव आ गए थे। इस कारण विभाग को आगे उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी सैंपलिंग करनी पड़ी और काफी दिन तक जंगलिया गली को सील रखना पड़ा था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना