पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Fazilka
  • A Day Before The Army Joining, The Dead Body Of The Young Man Was Found Hanging From The Tree, Sister Said My Brother Was Perky, Cannot Be Hanged.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाई की हत्या का शक:आर्मी ज्वाइनिंग से एक दिन पहले युवक का शव पेड़ से लटका मिला, बहन बोली-मेरा भाई दिलेर था, फांसी नहीं लगा सकता

अबोहर/बल्लुआना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैन्य भर्ती से पहले ट्रेनिंग के दौरान रवि। - Dainik Bhaskar
सैन्य भर्ती से पहले ट्रेनिंग के दौरान रवि।
  • बल्लुआना में भाई की मौत पर बहन ने सीएम से मामले की जांच करवाने की अपील की

एक बहन को भाई की हत्या का शक है, उसे पंजाब और रेलवे पुलिस न्याय नहीं दे रही। न्याय न मिलने से अब उसने भी आत्मदाह करने की धमकी दी है। कहा पुलिस ने कार्रवाई न की तो वह अगले सप्ताह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के दफ्तर के आगे चंडीगढ़ में खुद को खत्म कर लेगीं।

लाश मिलने के पहले दिन से उनका परिवार हत्या करने के आरोप में कार्रवाई करवाना चाहता है, लेकिन पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही। जिन लोगों ने उसके भाई को मारा, अब वो उन्हें भी मारने पर तुले हुए हैं। परिवार पर हमले भी हुए, लेकिन पुलिस उनकी मदद करने की जगह डरा रही है।

रजीना ने बताया कि नए साल के पहले दिन गांव बल्लुआना निवासी उसके भाई 19 वर्षीय रवि कुमार पुत्र सूरजभान ने आर्मी की नौकरी ज्वाइन करने के लिए अभी जाना था। घर पर खुशियों का माहौल वह उसके लिए देसी घी की पिन्नियां और अन्य सामग्री बना रही थीं ताकि रवि अच्छे तरीके से नौकरी कर सके। लेकिन नौकरी ज्वाइन करने से ठीक 2 घंटे पहले नए साल की पहली सुबह रवि की लाश गांव के पास रेलवे लाइनों की बगल में एक पेड़ से लटकी हुई मिली। घर वाले हत्या होने की बात कह रहे हैं।

सीएम को लिखा- मामले की जांच न हुई तो वह आत्मदाह करेगी

बहन रजीना ने सीएम सहित विभिन्न लोगों को सोशल मीडिया पर संदेश लिखा है कि वो पंजाब छोड़कर जाना चाहती है। क्योंकि पहले उसके भाई की कुछ लोगों ने हत्या कर दी और रेलवे पुलिस ने 174 के तहत कार्रवाई करके फाइल को बंद कर दिया। बहन का कहना है कि उसके भाई का मर्डर हुआ है लेकिन पुलिस उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रही। आगे लिखा कि अगर रेलवे या फिर पंजाब पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं करती तो वो पंजाब छोड़ने को मजबूर हो जाएगी, ऐसे में उसे अगर कुछ हो गया तो उसके लिए पंजाब सरकार या फिर पंजाब पुलिस जिम्मेदार होगी।

यूं छाती चौड़ी कर सेना में हुआ था भर्ती... हत्या हुई या आत्महत्या, पुलिस जांच भी नहीं कर रही

बहन बोली-दोस्त के यहां बर्थडे पार्टी में गया उसका भाई, सुबह मौत की खबर आई

बहन ने बताया कि रवि 31 दिसंबर की शाम 7 बजे घर से एक दोस्त के यहां जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए गया था, लेकिन सुबह उसकी मौत की खबर आई। घर पर रो-रो कर सभी का बुरा हाल था, किसी ने बताया कि उसने आत्महत्या कर ली है।

घर पर एक दिन पहले नौकरी मिलने की खुशी इतनी थी कि जश्न जैसा माहौल था, आत्महत्या की बात इसलिए हजम नहीं हो रही है क्योंकि रवि इतना खुश रहने वाला युवक था कि उसे नौकरी न भी मिलती तो वो ऐसा कदम नहीं उठा सकता था। लेकिन तब से लेकर परिवार इंसाफ की मांग कर रहा है। उन्हें पूरा भरोसा है कि रवि की हत्या हुई है। रवि गांव की एक युवती के साथ बातचीत करता रहता था, जिसे लड़की का मामा पसंद नहीं करता था, इसलिए उसकी हत्या की गई है।

अंग्रेज सिंह पर रजीना पर हमला करने का है आरोप

24 जनवरी को अंग्रेज सिंह नामक व्यक्ति ने उनके घर पर आकर रजीना पर हमला कर दिया। हमले के बाद रजीना सरकारी अस्पताल में दाखिल है, उस दिन से लेकर अब तक आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। लेकिन पुलिस कोई सख्त कदम नहीं उठा रही। पुलिस की ढीली कार्रवाई का लाभ उठाते हुए उन्हें बार-बार धमकियां मिल रही हैं कि वो रवि की आत्महत्या को हत्या के मामले में तब्दील कराने की मांग न करें। उधर जब इस मामले को लेकर सदर थाना एसएचओ गुरविंद्र सिंह से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि परिवार वालों ने मामला दर्ज करने की मांग रखी है, जिसकी जांच की जा रही है।

मामले की जांच जारी है

बल्लुआना के डीएसपी को कार्रवाई के आदेश दिए हैैं। मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है। शव मिलने वाला एरिया जीआरपी का है, कार्रवाई के अधिकार जीआरपी के पास हैं।
-हरजीत सिंह, फाजिल्का, एसएसपी

फेमिली के कहने पर की 174 की कार्रवाई

धारा 174 की कार्रवाई परिवार वालों के बयानों पर हुई थी। अगर पीड़ित 302 के तहत कार्रवाई चाहते हैं तो पटियाला में एआईजी बैठते हैं, वहां पत्र देना होगा।’
- कस्तूर लाल, जीआरपी प्रभारी, अबोहर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें