पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए सभी एनपीएस कर्मी आवाज करें बुलंद : अग्रवाल

फाजिल्का8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी विभागों में एक जनवरी 2004 के बाद भर्ती हुए नई पेंशन स्कीम अधीन एनपीएस कर्मचारियों की सरकार ने पुरानी पेंशन खत्म कर दी है। इससे कर्मचारियों के लोकतांत्रिक हक पर सरकार ने डाका मारा है और सरकारी सेवा समाप्ति या रिटायर्ड होने के बाद सरकारी कर्मचारी का भविष्य खत्म कर दिया है। पुरानी पेंशन प्राप्ति के लिए पंजाब में सीपीएफ कर्मचारी यूनियन और पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी के साझे मंच न्यू पेंशन स्कीम इंप्लाइज यूनियन पंजाब (एनपीएसईयू) पंजाब के बैनर तले प्रांतीय कनवीनर सुखजीत सिंह और जसवीर सिंह तलवाड़ा के नेतृत्व में बड़े स्तर पर संघर्ष शुरू किया गया है।

इसी के अंतर्गत प्रांतीय नेताओं के निर्देश पर पूरे पंजाब में 23 नवंबर को जिला हेड क्वार्टरों पर जिला स्तर पर सरकार के पुतले जलाकर प्रदर्शन किए जाएंगे। सीपीएफ कर्मचारी यूनियन फाजिल्का के जिला प्रधान निशांत अग्रवाल और पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी के सोहन लाल ने बताया कि एनपीएसईयू की प्रांतीय कमेटी के निर्देश पर 23 नवंबर को दोपहर एक बजे फाजिल्का में डीसी ऑफिस के सामने पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर सभी विभागों के एनपीएस कर्मचारी पुतला जलाकर प्रदर्शन करेंगे। उप प्रधान रमेश सुधा, अभिषेक गुप्ता और प्रैस सचिव हरमीत सिंह जस्सल ने बताया कि पुरानी पेंशन के लिए लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा है।

उन्होंने जिले के सभी विभागों में काम करते एनपीएस/सीपीएफ कर्मचारियों को इस संघर्ष में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी नई पेंशन के विरोध में आवाज बुलंद करें और पुरानी पेंशन जोकि कर्मचारियों के लोकतांत्रिक हक है, को बहाल करवाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें