वार्षिक परीक्षाएं:ऑफलाइन ही होंगी वार्षिक परीक्षाएं : शिक्षा अधिकारी

फाजिल्का8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार द्वारा स्कूली विद्यार्थियों की स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा तैयारी छुट्टियों के ऐलान के साथ विद्यार्थियों को घरों में रहने के लिए कहा गया है, परंतु समूह कक्षाओं के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाएं कोविड-19 हिदायतों के पालन के साथ स्कूलों में ही होंगी।

जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी डाॅ. त्रिलोचन सिंह सिद्धू और जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री डाॅ. सुखबीर सिंह बल्ल ने विद्यार्थियों से अपील करते कहा कि वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी लगन के साथ जारी रखी जाए।

शिक्षा अधिकारियों ने विद्यार्थियों के माता-पिता को भी अपील की कि परीक्षाएं न होने बारे खुद के या बच्चों के मनों में कोई ख्याल न लाया जाए, बल्कि बच्चों को घरों में सालाना परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रेरित किया जाए। अधिकारियों ने कहा कि यदि विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी संबंधी किसी विषय के अध्यापक की सहायता की जरूरत हो तो कोविड -19 हिदायतों का पालन करते वह बिना भीड़ किए अकेले अकेले तौर पर थोड़े समय के लिए अध्यापक के पास स्कूल आ सकते हैं।

ब्रिज मोहन सिंह बेदी उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी और उप जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री अंजू सेठी ने विद्यार्थियों से अपील करते कहा कि इस समय अपने आप को मानसिक तौर पर मजबूत रखते सारा ध्यान परीक्षाओं की तैयारी की तरफ लगाने की जरूरत है। वार्षिक परीक्षाओं संबंधी किसी किस्म की असावधानी प्राप्तियों को नाकारतमक रूप में प्रभावित कर सकती है।

खबरें और भी हैं...