पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Assurance Of Lifting Of Adhatiyas After 36 Hours, The Picket Is Over, Loading Of One Lakh Bags On The First Day

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लिफ्टिंग का विवाद सुलझा:36 घंटे के बाद आढ़तियों को लिफ्टिंग का आश्वासन धरना खत्म, पहले दिन एक लाख बैग की हुई लोडिंंगं

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापार मंडल के फाजिल्का बंद के आह्वान के बाद झुका प्रशासन
  • सड़क मार्ग पर फंसे सैकड़ों वाहन चालक ने राहत की सांस ली

मंगलवार रात को लिफ्टिंग का कोई हल न निकलता देख 34 यूनियनों के संगठन व्यापार मंडल ने आढ़तियों की परेशानी को देखते हुए बुधवार को फाजिल्का बंद की घोषणा कर दी। इसके बाद प्रशासन के हाथ-पाव फूल गए। उक्त घोषणा के तुरंत बाद एकाएक सिविल व प्रशासनिक अधिकारियों ने व्यापार मंडल व आढ़तिया यूनियन से वार्तालाप शुरू किया। मंगलवार देर रात व्यापारियों व प्रशासन में हुई आपसी सहमति के बाद धरना खत्म हो गया व 36 घंटों तक सड़क मार्ग पर फंसे सैकड़ों वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

जिसके बाद फाजिल्का व्यापार मंडल ने बुधवार को बंद की घोषणा को रद्द कर देर रात तक सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों तक पहुंचाया। बता दें कि आढ़ती एसोसिएशन की ओर से मंडी में लिफ्टिंग न होने के चलते खुले आसमान के नीचे पड़ी करोड़ों रुपये की धान की फसल न उठाए जाने के खिलाफ आरपार की लड़ाई छेड़ने का ऐलान किया था किंतु व्यापारियों की एकजुटता के मद्देनजर प्रशासन ने रातों-रात इधर-उधर से ट्रक व ट्रालियों का इंतजाम कर पहले ही दिन लगभग एक लाख बैग का लदान करवाया।

सुबह से ही लिफ्टिंग को लेकर हरकत में नजर आया प्रशासन

मंगलवार देर रात प्रशासनिक अधिकारियों व व्यापारियों के मध्य हुई सहमति के बाद बुधवार को प्रात: ही स्थानीय सिविल व प्रशासनिक अधिकारी हरकत में नजर आए व सुबह होते ही ट्रक व ट्रैक्टर-ट्रालियों के जरिए लिफ्टिंग का काम शुरू हो गया तथा दिन भर अधिकारी लिफ्टिंग का जायजा लेने हेतु अनाज मंडी का दौरा करते रहे। डीसी ने कहा कि किसानों और आढ़तिया को मंडियों में फसल की खरीद, लिफ्टिंग करवाने में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। पिछले दिनों लिफ्टिंग को लेकर लगाया जा रहा धरना उठा लिया है।

मंडी में 3426 मीट्रिक टन धान की हुई खरीद

डीसी संधू ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा किसानों और आढ़तियों को आश्वासन दिया गया है कि किसी भी तरीके से धान की लिफ्टिंग की जाएगी और मंडी में जमा हुई फसल को भी जल्दी वंचित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंधित कोई भी रुकावट नहीं आने दी जाएगी। डीसी ने कहा कि आज फाजिल्का शहर की मंडी में 3426 मीट्रिक टन धान की खरीद की गई जिसके मुकाबले 3584 मीट्रिक टन धान की लिफ्टिंग भी हुई है। उन्होंने कहा कि लिफ्टिंग तेजी से होने से मंडियां जल्दी खाली हो जाएंगी। इसके अलावा जिले में कुल 1,67,717 मीट्रिक टन की खरीद की गई है और 1,26,622 मीट्रिक टन की लिफ्टिंग की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में लिफ्टिंग में ओर तेजी आएगी और जल्द इस काम को पूरा कर लिया जाएगा।

ओम सेतिया ने जताया सहयोगी संगठनों का आभार

36 घंटे लंबे चले आढ़तियों के सड़क पर उतरने के संघर्ष में आढ़तियों का साथ देने वाले मंडी के समस्त कामगारों, राजनीतिक पार्टियों और विशेषकर व्यापार मंडल द्वारा दिए अपार समर्थन के लिए आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम सेतिया ने सभी संगठनों और सहयोगियों का आभार प्रकट किया है। उन्होंने इस मामले को सुलझाने वाले व्यापार मंडल का तह दिल से आभार प्रकट किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें