पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:14 परीक्षा केंद्रों पर आठवीं के 1262 और दसवीं कक्षा के 1420 विद्यार्थियों ने वजीफे के लिए पेश की दावेदारी

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में पंजाब राज्य प्रतिभा खोज परीक्षा सुचारू प्रबंधों के बीच सफलतापूर्वक संपन्न

स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) पंजाब की तरफ से राज्य के स्कूलों में पढ़ते आठवीं और दसवीं के विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा की राह आसान करने के लिए वजीफे देने के लिए ली जा रही राज्य स्तरीय पंजाब राज्य प्रतिभा खोज परीक्षा (पीएसटीएसई) जिला फाजिल्का में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई।

इस संबंधी जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री और सेकेंडरी डाॅ. सुखवीर सिंह बल नेशनल अवार्डी ने बताया कि इन परीक्षाओं के लिए जिला फाजिल्का में 14 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इसमें 6 तहसील अबोहर में, 6 फाजिल्का और 2 तहसील जलालाबाद में बनाए गए थे। परीक्षा के नोडल अधिकारी उप जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री अंजू सेठी ने विभिन्न परीक्षा केंद्रों का दौरा कर परीक्षा का निरीक्षण किया। कक्षा आठवीं के लिए कुल 1453 विद्यार्थियों में से 1262 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जिनकी हाजिरी 86.85 प्रतिशत है।

कक्षा दसवीं के कुल 1568 में से 1420 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जिन की हाजिरी 90.56 प्रतिशत है। परीक्षाओं के सफल संचालन में उप जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी बृज मोहन सिंह बेदी, गुरछिन्दरपाल सिंह जिला वोकेशनल कोआर्डिनेटर, विवेक अनेजा कोआर्डिनेटर परीक्षाएं, अशोक धमीजा डीएम गणित समूह बीएम, समूह केंद्र सुपरिंटेंडेट और निगरान अमले का सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें