पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:थानेदार के बच्चों को अगवा करने का प्रयास, 6 पर केस

फाजिल्का3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 100 करोड़ की ठगी के मामले में पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे अमन सकोडा के करीबियों पर केस दर्ज

थाना सिटी पुलिस ने 100 करोड़ की ठगी के मामले में फरार चल रहे अमन सकोडा की शह पर थानेदार के बच्चों को अगवा करने का प्रयास करने पर 6 लोगों पर मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी बलकार सिंह ने बताया कि उनको सुरिंदर कुमार वासी टीवी टावर कॉलोनी ने शिकायत दी कि वह एसपी हेडक्वार्टर फाजिल्का में बतौर रीडर तैनात है तथा 17 फरवरी 2020 को उसे सुबेग सिंह वासी मोजेवाला का मुतलका मुकदमा नंबर 19 थाना सिटी जलालाबाद में कैंसिल करने और मुकदमा नंबर 56 अरनीवाला को स्टैंड करने संबंधी एसपी हैडक्वार्टर को मार्क हुई थी। एक अन्य मुकदमा नंबर 56 के आरोपी अमन सकोडा उर्फ अमन कंबोज व उसके साथियों पर नौकरी लगवाने के बदले 20 लाख की ठगी मारने संबंधी रजिस्टर्ड हुआ था।

आरोप- सकोडा पुलिस विभाग से मिलीभगत कर उसे झूठे केस में फंसाने का कर रहा प्रयास

थानेदार सुरिंदर कुमार के अनुसार उक्त आरोपी उसके और उसके परिवार के खिलाफ बार-बार अपने साथियों और पुलिस विभाग के कर्मचारियों / अधिकारियों के साथ साजिश रच कर उसे झूठे केस में फंसाने की कोशिश करता रहा। यहां तक कि हलके के डीएसपी को एसएचओ थाना सदर फाजिल्का के साथ मिलीभगत करके बिना तफतीश से उसके घर अमन सकोडा ने 15-20 गाड़ियों को साथ ले कर रेड कर दिया। और उसके घर पर हमला किया तथा उसकी मोहल्ले में पूरी तरह बेइज्जती की है।

इस प्रकार अमन सकोडा एक ठग किस्म का व्यक्ति है जिस पर लगभग 2 दर्जन मामले दर्ज हैं जो अधिकारियों की मिलीभगत से उससे लगातार परेशान करता आ रहा है। इस प्रकार 29 अगस्त 2020 को अमन सकोडा उर्फ अमन कंबोज ने एक साजिश के तहत उसके पक्ष के कुलवंत राम उर्फ चंबा राम, रेशमा रानी उर्फ राज रानी वासी बुधोके, प्रवीन कुमार उर्फ प्रिंस वासी मंडी लाधुका, गुरमुख सिंह वासी चक्क पुनावाली, सुनील सिंह वासी लखोके उताड़ और चिमन लाल वासी चक्क कबरवाला को उसके घर भेजा। जिन्होंने हथियारों से लेस होकर उसके घर को घेर लिया और उसके घर के पिछले गेट से अंदर दाखिल होकर उसके बच्चों विशाल और विकास को अगवा करने की कोशिश की। पुलिस ने जांच के बाद उक्त आरोपियों पर धारा 452, 365, 511, 506, 120बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

20-25 मामलों में अदालत से भगोड़ा है अमन सकोडा सुरिंदर कुमार के अनुसार अमन सकोडा 20 से 25 मामलों में अदालत से भगोड़ा है। जिसे वह अच्छी तरह जानता है क्योंकि वर्ष 2014 में उस पर जिला फाजिल्का में कई मामले दर्ज हैं तथा उसको गिरफ्तार भी किया गया था। उसने बताया कि अमन सकोडा ने उक्त मामलों की इंक्वायरी अपने हक में करवाने के लिए उस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया और उसे वहाट्सएप नंबरों द्वारा उसे अकसर ही धमकाता रहता था परंतु उसने उनकी मदद करने से साफ इनकार कर दिया जिसके चलते अमन सकोडा ने अपने जीजा कुलवंत राम द्वारा एक दरखास्त 2 मार्च 2020 को डीजीपी पंजाब से बाई नेम मार्क करवाकर फाजिल्का के पुलिस कप्तान से इंक्वायरी बदलवा ली। जिसके चलते अमन सकोडा उसके साथ रंजिश रखने लगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें