पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाबंदियां:मिलिट्री रंग के वाहन बेचने व खरीदने पर रोक

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मजिस्ट्रेट ने विभिन्न पाबंदियां लगाईं, मैरिज पैलेसों में हथियार लेकर चलने पर रोक

जिला मजिस्ट्रेट अरविन्द पाल सिंह संधू ने जिले में पाबंदियों के विभिन्न चार आदेश जारी किए हैं जिसमें मेरिज पैलेसों में हथियार लेकर चलने, सुबह व शाम के बाद गोवंश की ढुलाई करने, प्लास्टिक बैग बनाने व उनके प्रयोग करने व मिलिट्री रंग के वाहन बेचने व खरीदने पर पाबंदी के आदेश शामिल हैं।

उक्त सभी आदेश 31 मार्च 2021 तक लागू रहेंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने जिले में अमन कानून की स्थिति के मद्देनजर मैरिज पैलेसों में हर किस्म का हथियार ले कर जाने पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने जारी आदेशों में कहा कि मैरिज पैलेसों में लोग हथियार ले कर जाते हैं और जोश में अकसर ही फायरिंग करने की कोशिश की जाती है जिससे कई बार असुखद घटना घटने का डर बना रहता है।

मैरिज पैलेसों में अमन और कानून की स्थिति को बरकरार रखने हित ही पैलेसों में हथियार लेकर जाने पर पाबंदी लगाई गई है। वहीं उन्होंने जिले की हद में सुबह सूर्या चढ़ने से पहले व शाम सूर्य ढलने के बाद गोवंश की ढुलाई पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगाई है। यह पाबंदी जिले में किसी भी असुखद घटना को रोकने के लिए लगाई गई है।

जिले में प्लास्टिक बैग पर लगाई रोक
वहीं चौथे आदेश में उन्होंने जिले में प्लास्टिक बैग पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि आम जनता द्वारा प्लास्टिक (पॉलिथीन) के लिफाफे इस्तेमाल किए जाते हैं। इनके प्रयोग से सफाई में विघ्न पड़ता है और सीवरेज आदि में फंस जाने से सीवरेज बंद हो जाता है और गंदा पानी सड़कों, गलियों में आ जाता है, जिसके कारण वातावरण और स्वास्थ्य संबंधी खतरनाक समस्याएं पैदा हो रही हैं और मानवीय जीवन, सरकारी व गैर सरकारी संपत्ति को खतरा हो सकता है और लोक शांति भंग हो सकती है। इसलिए इसकी रोकथाम तुरंत की जानी जरूरी है।

गोवंश जरूर रजिस्टर्ड करवाएं
डीसी संधू ने कहा कि जिन लोगों की तरफ से जिले में गोवंश रखा जा रहा है। वह अपने इलाके के पशु पालन अफसर के पास गोवंश जरूर रजिस्टर्ड करवाएं जिससे गोवंश को लेकर जिले में कोई असुखद घटना न हो सके और गोवंश की सुरक्षा के लिए ठोस प्रयास किए जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह गोवंश की रक्षा के लिए इन आदेशों की पूरी पालना की जाए। वहीं एक अन्य आदेश में आम लोगों को मिलिट्री रंग की वर्दी व जीपों आदि के प्रयोग पर भी पाबंदी के आदेश दिए हैं। यह पाबंदी इसलिए लगाई गई है ताकि कोई भी वर्दी, जीप या बाइकों आदि का प्रयोग कर कोई भी गैर कानूनी कार्रवाई न कर सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें