पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:भाकियू ने गांवों में किया झंडा मार्च

फाजिल्का3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली के बॉर्डर से सोशल मीडिया पर लाइव होकर किसानों को धरने में पहुंचने के लिए कर रहे हैं जागरूक

इलेक्ट्रो निक मीडिया द्वारा किसान जत्थेबंदियों के विरुद्ध किए जा रहे दुष्प्रचार का मुकाबला किसान सोशल मीडिया के जरिए गांवों तक पहुंचा रहे हैं। किसानों का कहना है कि इलेक्ट्रो निक मीडिया किसानों के आंदोलन को फेल करने हेतु एक लड़ी के तहत दुष्प्रचार कर रहा है किंतु वह किसानों की हौंसला अफजाई हेतु गांव-गांव जाकर सोशल मीडिया के जरिए धरनों पर पहुंच रही भारी भीड़ दिखाकर जोश भर रहे हैं।

इतना ही नहीं किसानों की विभिन्न जत्थेबंदियों द्वारा आंदोलन संबंधी मोदी सरकार द्वारा फैलाई जा रही झूठी अफवाहों विरुद्ध किसानों को जागरूक करने और दिल्ली आंदोलन में किसानों को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने के लिए आज दूसरे दिन मंडी लाधुका से गांव बाघेवाला, फरवांवाला, लालोवाली, तैराकां वाली, जोड़की अंधेवाली, अभुन्न, चक्क बनवाला, चक्क डबवाला, जोड़की कंकरवाली, चाहला, टाहलीवाला बोदला, माहूआना, झोटियांवाली, अरनीवाला और अन्य गांवों में झंडा मार्च किया गया। इस मौके बड़ी संख्या में किसान मोटरसाइकिल, और अपनी अपने वाहन ले कर इस झंडा मार्च में शामिल हुए।

इस मौके गांवों में भाकियू (एकता सिद्धूपुर) के नेता भूपिंद्र सिंह कमालवाला, सुखजिंदर सिंह जिला प्रबंधक, राज कुमार जिला कैशियर, रमन कम्बोज इकाई प्रधान फरवांवाला, नवनीत कम्बोज प्रैस सचिव आदि ने बोलते कहा कि मोदी सरकार द्वारा पास किए कृषि बरसाती कानूनों खिलाफ दिल्ली में पिछले दो महीनों से अधिक समय से शांतमय आंदोलन चल रहा है परन्तु मोदी मीडिया द्वारा लगातार झूठी अफवाहें फैला कर आंदोलन को बदनाम करने की झूठी कोशिश की जा रही है। किसान नेताओं ने बोलते कहा कि मोदी सरकार ने दिल्ली में किसानों पर लाठीचार्ज करवा कर किसान विरोधी होने का सबूत दिया है और किसान विरोधी कानून पास करके मोदी सरकार किसानी को बर्बाद करने जा रही है, गांवों में भाजपा नेताओं के बायकाट करने की अपील की। इस मौके उन्होंने दिल्ली में चल रहे आंदोलन में अधिक से अधिक किसानों, मजदूरों आम लोगों को दिल्ली पहुंचने की अपील की। इस मौके अलग अलग गांवों से बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें