पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंतजार की घड़ियां समाप्त:किराये में वृद्धि किए बिना फिरोजपुर के लिए रवाना हुई बस

फाजिल्का4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9 बजे 9 यात्रियों के साथ फाजिल्का बस स्टैंड से हुई रवाना
  • स्वास्थ्य विभाग के आदेशों का रखा खास ध्यान
  • 9 यात्री 3 दिन से फिरोजपुर जाने के लिए बस वालों की कर रहे थे मिन्नतें

कर्फ्यू में ढील के साथ सरकारी बसों का आवागमन शुरू होने के तीसरे दिन भी मुसाफिरों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ। हालात सामान्य होते देखकर लोग अब सार्वजनिक जगहों पर बाहर निकलने की थोड़ी बहुत हिम्मत जुटा रहे हैं।

जिले के लोगों को पहले की तरह आने-जाने की सुविधा देने के लिए फाजिल्का के बस अड्डे से शुक्रवार को फाजिल्का से फिरोजपुर के लिए पहली बस सुबह 9 बजे रवाना हुई। इस बस में केवल 9 यात्रियों ने ही सफर किया। इसके साथ ही बसों में सफर करने वाली यात्रियों के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी सावधानियां जैसे कि थर्मल टेंपरेचर स्क्रीनिंग, मास्क पहनना, सामाजिक दूरी आदि का ध्यान रखने के लिए कहा गया।

फाजिल्का से फिरोजपुर का किराया 120 रुपए : इंस्पेक्टर पवन कुमार

फाजिल्का सब डिपो के सब-इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया कि बसों में यात्री पिछले दरवाजे से चढ़ेंगी और अगले दरवाजे से उतरेंगी। बसों को सैनिटाइज किया गया है। इसके अलावा बसों की सीटों पर मार्किंग की होगी और एक बस में 25 सवारियां ही सफर कर सकेंगी। वहीं 3 वाली सीट पर बीच की सीट छोड़कर दो मुसाफिर जबकि दो वाली सीट पर 1 मुसाफिर बिठाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले 3 दिन से 9 यात्री बस स्टैंड के चक्कर लगा रहे थे जो बार-बार उनसे जाने की गुहार लगा रहे थे। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए 9 यात्रियों के साथ ही पहली बस रवाना कर दी गई। बसों में यात्रियों को सिर्फ जिले में स्थापित बस अड्डे से ही चढ़ाया या उतारा जा सकता हैं। फाजिल्का जिले के लिए फाजिल्का बस स्टैंड से बस सर्विस प्रदान की जाएगी। कंडक्टर व ड्राइवर मास्क, फेस कवर के अलावा ग्लव्स पहनकर ही बस लेकर निकले हैं। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर तक का किराया 120 रुपए है तथा इसमें किसी प्रकार की कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

बसों को पूरी तरह किया सैनिटाइज

पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार शुक्रवार को फिरोजपुर के लिए पहली बस को रवाना किया गया। बस को सड़कों पर उतारने से पहले बाहर से और अंदर से पूरी तरह सैनिटाइज किया गया। सैनिटाइज करने के उपरांत ही बसों में यात्रियों को बैठाया गया। पंजाब रोडवेज के इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर बसों में यात्रियों को बिठाने से पहले स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का ध्यान रखा गया है। इनमें खासकर यात्री द्वारा मास्क पहनना व सामाजिक दूरी को बनाए रखने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

जलालाबाद जाने के लिए परेशानी दिखी महिला

फाजिल्का के बस अड्डे पर पहुंची महिला बग्गो बाई ने बताया कि उसका गांव ठगनी व जलालाबाद में घर है तथा वह 2 महीने पहले फाजिल्का आई थी अब वह जलालाबाद जाना चाहती है ताकि वह 2 माह की बुढ़ापा पेंशन ले सके। घंटा इंतजार करने के बाद उसे यह कहकर लौटा दिया गया कि बस सिर्फ फिरोजपुर ही रुकेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें