पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्दनाक हादसा:पक्का चिश्ती मेंं ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे आया बच्चा मौत, पिता बोले-बेटा जिंदगी भर का दर्द दे गया

फाजिल्का2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिजन बोले- गांव का ट्रैक्टर चालक, अस्पताल लेकर जाता तो बच जाता बेटा

भगवान ने मुझे ऐसा दर्द दिया है, जिसको मरते दम तक नहीं भूलूंगा। होनी ने वह कर दिखाया जो किसी भी इंसान के साथ न हो। बेटे के कंधे पर पहले मेरी अर्थी जानी चाहिए थी, लेकिन यहां सबकुछ उल्टा हो गया। ये बातें फफकते हुए मृत के पिता ने बोलीं। हालात ऐसे बने कि उनके आंखों के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और सही तरीके से बोल तक नहीं पा रहे।

शुक्रवार को फाजिल्का के गांव पक्का चिश्ती में ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे आने से 14 वर्षीय मासूम की मौत हो गई। अभी वह 9वीं की कक्षा में पढ़ रहा था। पिता के अनुसार उनका बेटा वीरवार रात को 9 बजे अपनी साइकिल पर घर आ रहा था कि रास्ते में गांव के ही एक ट्रैक्टर-चालक ने अचानक बिना देखे ट्रैक्टर-ट्राली मोड़ दी। जिस कारण उनका बेटा नीचे आ गया। शायद वह बच जाता मगर ट्रैक्टर-चालक उसे अस्पताल लेजाने की बजाय वहां से फरार हो गया।

फाजिल्का के सिविल अस्पताल में मृतक आकाशदीप का पोस्टमार्टम करवाने आए पिता मनमोहन सिंह ने बताया कि उनका 14 वर्षीय बेटा अमनदीप सिंह 9वीं कक्षा में पढ़ता था जो वीरवार सायं 6.30 बजे अपने साइकिल पर घर लौट रहा था कि रास्ते में एक ट्रैक्टर-ट्राली जो गांव का ही रहने वाला है तथा नरमा चुनने वाली महिलाओं को छोड़ने के लिए आया था, ने बिना देखे ट्रैक्टर-ट्राली को मोड़ दिया।

इस कारण उसका बेटा ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे आ गया किंतु उक्त ट्रैक्टर-ट्राली चालक द्वारा उसके बेटे को अस्पताल में पहुंचाने की बजाय मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। मृत के पिता ने बताया कि यदि ट्रैक्टर-ट्राली चालक इंसानियत दिखाते हुए समय रहते उसके बेटे का इलाज करवाता तो वह बच सकता था।

माता-पिता का हाल बेहाल
मृतक आकाशदीप सिंह के माता-पिता को जब उसकी मौत की खबर मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। मौत की बात सुनकर वे बेहोश हो गए। दूसरे परिजनों ने उन्हें संभाला। दोनों का रो-रोकर बुरा हाल था। दादा-दादी लगातार रोते रहे। हादसे में बेटे की मौत का पता चलने पर गांव में शोक छा गया। ग्रामीणों ने उक्त दुर्घटना की सूचना परिवार वालों को दी जिसके बाद जब वह आकाशदीप को उपचार के लिए फाजिल्का के सिविल अस्पताल में लेकर आए तब तक उसके बेटे की मौत हो चुकी थी।

शुक्रवार को आकाशदीप के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद थाना सदर पुलिस ने उसके शव को परिजनों के सुपुर्द किया। वहीं दूसरी ओर ट्रैक्टर चालक लखविंदर सिंह वासी पक्का चिश्ती के खिलाफ धारा 304ए, 279, 427 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser