पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिदायतों की पालना करें:सिविल सर्जन ने कोरोना से निपटने के लिए की बैठक

फाजिल्का9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के सभी प्रोग्राम और सीनियर मेडिकल अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित करते सिविल सर्जन फाजिल्का ने कहा कि यह वक्त लोगों को अधिक से अधिक टेस्टिंग के लिए प्रेरित करने का है जिससे उनमें से पॉजिटिव आए मरीजों को समय पर मुकम्मल इलाज मुहैया करवाया जा सके। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी ले कर उन को भी टेस्टिंग के लिए प्रेरित किया जाए जिससे इस बीमारी को आगे फैलने से रोका जा सके। इस साथ-साथ उन्होंने वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित भी करें क्योंकि लोगों के सहयोग से ही इस महामारी पर काबू पाया जा सकता है। इसके साथ-साथ लोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों की पालना करें।

जिस तरह बिना किसी काम से घर से बाहर न निकलना, अगर जरूरी है तो मास्क जरूर लगाया जाए, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से गुरेज किया जाए और सामाजिक दूरी बना कर रखी जाए। बार बार हाथ साबुन के साथ धोए जाएं या सैनिटाईजर का प्रयोग करना चाहिए। डॉ. हरजिन्दर ने कहा कर मामूली बुखार खांसी जुकाम आदि होने पर तुरंत अपना कोरोना टैस्ट करवाया जाए ताकि समय पर इलाज किया जा सके और कीमती जानों को बचाया जा सके। उन्होंने समूह जिला निवासियों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी भ्रम जा अफवाह से बचा जाए, घर बैठ कर अपने आप इलाज न लेकर नजदीकी सरकारी अस्पताल के साथ संपर्क कायम किया जाए। इस दौरान डॉ. कविता, डॉ. चरणजीत, डॉ. रिंकू डॉ. सुनीता, अनिल धामू, राजेश कुमार और समूह एसएमओ जिला फाजिल्का हाजिर थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें